विज्ञापन
Story ProgressBack

Nail extension Removal: इन सिंपल टिप्स को फॉलो करके घर पर ही आसानी से हटा सकती हैं नेल एक्सटेंशन

Nail care at home: क्या आप जानती हैं? आप घर पर ही नेल एक्सटेंशन को आसानी से हटा सकती है. ब्यूटीशियन बबीता ने नेल एक्सटेंशन को हटाने के कुछ आसान टिप्स (Nail extension tips) बताए हैं, जो आप भी घर पर ट्राई कर सकती हैं...

Read Time: 3 min
Nail extension Removal: इन सिंपल टिप्स को फॉलो करके घर पर ही आसानी से हटा सकती हैं नेल एक्सटेंशन

How to remove nail extension at home: आजकल फीमेल्स अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जतन करती हैं, उन्हीं में से एक हैं नेल एक्सटेंशन. आज के दौर में नेल एक्सटेंशन हर लड़की को बहुत पसंद होता है. हाथों को स्टाइलिश लुक देने के लिए नेल एक्सटेंशन करवाने के लिए लड़कियां काफी एक्साइटेड होती है. खासकर जब किसी फीमेल्स को वेडिंग फंशन या किसी पार्टी में जाना होता है तो नेल एक्सटेंशन (Nail extension removing tips) करवाती है. जिसे कराने में काफ़ी मेहनत लगती है, ये नाखूनों (Nail care tips) को सुंदर तो बना देती हैं लेकिन उन्हें हटाना बहुत मुश्किल होता है. क्या आप जानती हैं? आप घर पर ही नेल एक्सटेंशन को आसानी से हटा सकती है. ब्यूटीशियन बबीता ने नेल एक्सटेंशन को हटाने के कुछ आसान टिप्स (Nail extension tips) बताए हैं, जो आप भी घर पर ट्राई कर सकती हैं...

नेल फाइल करें

नील एक्सटेंशन के टॉपकोट को फ़ाइल करें और इसे हटाने के लिए धीरे-धीरे नेल्स को फाइल करें, इस बात का ख़ास ख्याल रखें कि आप बहुत ही तेजी से नेल्स को फाइल न करें, इस से आपके नाखूनों को नुकसान हो सकता है.

हॉट वॉटर बाउल

एक कटोरे में गर्म पानी कर लें और उसमें डिश सोप की कुछ बूंदें डालें, इन दोनों को मिलाएं और अपने नेल्स को 15 मिनट के लिए भिगोकर बाउल में रखें और नेल्स को मुलायम होने दें.

क्यूटिकल पुशर

नेल एक्सटेंशन को हटाने के लिए वुडन स्ट्रीट या फिर क्यूटिकल पुशर का प्रयोग भी कर सकते हैं, इन चीज़ों को प्रयोग करने के लिए आपको थोड़ा पेशेंस रखना होगा, इस बात का ध्यान रखें कि जल्दबाज़ी के चक्कर में आपको चोट भी लग सकती है इसीलिए आराम से ही करें.

नेल बफर का यूज

नेल एक्सटेंशन जब हट जाए तो नेल बफर का प्रयोग करें, इससे आपके नेल्स का खुरदरापन दूर हो जाएगा और नेल नैचुरली स्मूद लगने लगेंगे, इसके साथ ही ये नाखूनों को ट्रिम करता है और नाखूनों के आस-पास की गंदगी को हटाने का भी एक अच्छा तरीका है.

क्यूबिकल ऑयल / मॉइस्चराइजर

नाखूनों के लिए मॉइस्चराइजर का उपयोग करें, इससे आपको अपने नेल्स को मुलायम और हाइड्रेट रखने में हेल्प मिलेगी, वहीं मॉइस्चराइजर के अलावा आप नाखूनों के लिए क्यूबिकल ऑयल का भी यूज़ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Lemon Water: वजन घटाने से लेकर इन दिक्क्तों को दूर करता है नींबू पानी, खाली पेट पीकर आप भी उठाइये ये फायदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close