विज्ञापन
Story ProgressBack

Kitchen Decor Ideas: किचन सजाने के ये टिप्स हैं बेहद काम के, आप भी फॉलो करके दें नया लुक

Kitchen Tips: यदि आपका किचन भी बेरंग हो गया है तो हम आपको कुछ आसान तरीके (Kitchen decoration tips and tricks) बताने जा रहे है, जिसे अपनाकर आप कम खर्च (Kitchen decoration in low budget) में किचन को नया लुक दे पाएंगी.

Read Time: 3 min
Kitchen Decor Ideas: किचन सजाने के ये टिप्स हैं बेहद काम के, आप भी फॉलो करके दें नया लुक
Kitchen decor ideas

Kitchen Decoration Tips and Tricks: घर के कमरों की तरह किचन की सजावट भी बहुत जरूरी होती है. किचन घर का वह हिस्सा होता है, जहां पूरे परिवार के लिए खाना बनता है. महिलाएं सबसे अधिक समय किचन में गुजारती हैं, ऐसे में उनका पूरा ध्यान भी किचन को व्यवस्थित करने और सुंदर बनाने में लगा रहता है. महिलाएं  किचन की साफ-सफाई और सजावट के लिए काफ़ी जतन करती हैं और किचन को एक अलग लुक (Kitchen look) देने में लगी रहती हैं. यदि आपका किचन भी बेरंग हो गया है तो हम आपको कुछ आसान तरीके (Kitchen decoration tips and tricks) बताने जा रहे है, जिसे अपनाकर आप कम खर्च (Kitchen decoration in low budget) में किचन को नया लुक दे पाएंगी.

आर्टिफिशियल प्लांट (artificial plant)
किचन को सुंदर बनाने के लिए किचन में आर्टिफिशियल प्लांट लगा सकती हैं, ऐसा करने से किचन सुंदर तो लगेगा ही बल्कि चारों ओर पॉज़िटिव ऊर्जा भी आएगी.

डार्क कलर पेंट (Dark colour paint)
घर के कमरों की तरह किचन को आप अलग-अलग रंगों से सजा सकती है. यदि आप किचन को एक मॉडर्न लुक देना चाहती है तो किचन को डार्क कलर से पेंट करें, ऐसा करने से किचन एकदम खिल उठेगा, इसके अलावा यदि आप चाहें तो स्मार्ट ओवन टोस्टर ग्रिल ही लगवा सकती है.

फ्लोर पेंटिंग (Floor painting)
हम अक्सर घर को सुंदर बनाने के लिए कमरे की दीवारों पर ध्यान देते हैं और फ़्लोर को ऐसे ही छोड़ देते हैं लेकिन यदि आप किचन को सुंदर बनाना चाहते हैं तो आप फ्लोर पेंटिंग करें, ऐसा करने से आपको किचन में एक अच्छी ऊर्जा तो मिलेगी ही, साथ ही किचन सुंदर लगेगा.

कलर लाइट्स (Colour lights)
किचन को आकर्षक बनाने के लिए कलर लाइट्स का ऑप्शन बेस्ट है, किचन को रंगीन लाइटों से सजाएंगे तो किचन बहत सुंदर दिखेगा.

काउंटर टॉप लगवाएं (Counter top)
किसी भी किचन में काउंटर टॉप बहुत ज़रूरी होता है, काउंटर टॉप होने से चीजें व्यवस्थित रहती है, यदि आप किसी तरह की सजावट करना चाहते हैं तो किचन की सजावट के लिए काउंटर टॉप लगवा लें, ऐसा करने से चीज़ें ढूढ़ने में आसानी होगी और किचन का लुक भी अच्छा दिखेगा.

यह भी पढ़ें: Home Decor Ideas: बोरिंग बेडरूम को इन सिंपल तरीकों से सजाएं, सुकून की मिलेगी नींद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close