विज्ञापन
Story ProgressBack

इस चिलचिलाती धूप में Waterpark का मजा न हो जाए किरकिरा, जाने से पहले इन बातों पर डाल लें नजर

यदि आप भी इस गर्मी में वॉटर पार्क जाने की प्लानिंग (Planning to go to water park in summer) कर रहे हैं तो एक बार इन बातों पर नजर डाल लें ताकि (Tips for water park)आपका मजा किरकिरा न हो जाए...

Read Time: 3 min
इस चिलचिलाती धूप में Waterpark का मजा न हो जाए किरकिरा, जाने से पहले इन बातों पर डाल लें नजर

Waterpark in summer: इन दिनों चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी का मौसम चल रहा है. इस मौसम से राहत पाने के लिए लोग ठंडी जगहों पर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जाते हैं तो इन दिनों लोग वॉटर पार्क घूमना पसंद करते हैं. यदि आप भी इस गर्मी में वॉटर पार्क जाने की प्लानिंग (Planning to go to water park in summer) कर रहे हैं तो एक बार इन बातों पर नजर डाल लें ताकि (Tips for water park)आपका मजा किरकिरा न हो जाए...

सनस्क्रीन जरूर लगाएं
वॉटर पार्क में स्विमिंग पुल से लेकर अधिकतर वॉटर एक्टिविटीज खुली जगह में होती है. ऐसे में आप जितने भी घंटे वॉटर पार्क में रहते हैं, आप इसके सीधे रूप से धूप से कनेक्ट होती है. इससे आपको टैनिंग और सनबर्न हो सकता है इसीलिए वॉटर पार्क जानें से पहले सनस्क्रीन ज़रूर लगाए.

लाइट फूड ही खाएं
वॉटर पार्क में कहीं ऊंची राइड्स भी होते हैं और झूले भी होते हैं. ऐसे में आपको चक्कर आ सकते हैं इसीलिए भर पेट खाना खाकर न जाए, ऐसा करने से आपको उस दौरान उल्टी हो सकती है. हमेशा कुछ हल्का लाइट खाना खाकर ही वॉटर पार्क जाए.

एनर्जी ड्रिंक पीते रहें
धूप में पानी में नहाने से बॉडी डिहाइड्रेशन होती है इसीलिए थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ खाते पीते रहें और समय-समय पर पानी एनर्जी ड्रिंक भी पीते रहें.

दूसरों की टॉवल न यूज करें
मौज मस्ती के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि किसी दूसरे के तौलिए और कपड़ों का इस्तेमाल न करें ऐसा करने से इंफेक्शन का खतरा बढ़ता है.

बच्चों की केयर करें
वॉटर पार्क में बच्चे खूब मस्ती करते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें, बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखना, आप की ज़िम्मेदारी है. बच्चों को समय-समय पर कुछ न कुछ खिलाते रहें और उन्हें हाइड्रेट रखें.

यह भी पढ़ें: लू और डिहाइड्रेशन से बचने के लिए आज से ही खाना शुरू कर दें ये Fruits & Vegetables 

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close