विज्ञापन
Story ProgressBack

Hair Rebonding से पहले जान लीजिए Side Effects ! वरना झाड़ू जैसे हो जाएंगे बाल 

Side Effects of Rebonding : लेकिन अगर आपने बार-बार Hair Rebonding ले लिया या फिर Treatment के बाद Post Care ठीक से नहीं की तो इससे आपके बाल बुरी तरह से Damage भी हो सकते हैं. इस आर्टिकल में आज हम आपको Hair Rebonding के Side Effects के बारे में बताने वाले हैं: 

Read Time: 3 min
Hair Rebonding से पहले जान लीजिए Side Effects ! वरना झाड़ू जैसे हो जाएंगे बाल 
Hair Rebonding Side Effects

Hair Treatment for Silky & Shiny Hair : आजकल बालों को सुंदर, सिल्की, स्ट्रेट और मुलायम बनाने के लिए लड़कियां Keratine और Hair Rebonding जैसी चीज़ें करवाती है. Rebonding बालों को Straight करने के लिए Chemical Treatment होता है, जिसमें कई तरह के Chemicals का इस्तेमाल किया जाता है. Rebonding के इस Process में करीब 4-5 घंटे का समय लगता है लेकिन Hair Rebonding से बाल खूबसूरत हो जाते हैं लेकिन अगर आपने बार-बार Hair Rebonding ले लिया या फिर Treatment के बाद Post Care ठीक से नहीं की तो इससे आपके बाल बुरी तरह से Damage भी हो सकते हैं. इस आर्टिकल में आज हम आपको Hair Rebonding के Side Effects के बारे में बताने वाले हैं: 

1. Hairfall 

Rebonding के दौरान इस्तेमाल होने वाले Harsh Chemicals और Heating के चलते बाल झड़ने लगते हैं और आपको Hairfall की प्रॉब्लम भी होने लगती है. Rebonding करवाने के बाद बालों की जड़ें कमज़ोर हो सकती है.

2. Moisture Loose 

Toxic Chemicals की वजह से आपके बालों का Moisture Loose हो जाता है... और बता दें कि इस Process में आपके Hair Bonds को फिर से सेट किया जाता जिससे Hair Texture में काफी फर्क आता है. 

3. Damage & Dull Hair 

जब आप इस Rebonding करवाएंगे तब आपके बाल तो Shiny & Silky हो जाएंगे लेकिन जो आपके New Hair Grwoth होगी वो एकदम Natural जाएगी. साथ ही Rebonding से रूखेपन की वजह से बालों की चमक चली जाती है.

4. Hair Dryness & Frizz 

Rebonding से बाल सीधे हो जाते हैं लेकिन जैसे-जैसे बालों की Growth होती है और आपके Hair Cuticles खुलने लगते हैं तो आपके बाल एकदम बेजान नजर आते हैं, क्योंकि Rebonding के बाद बालों की Instense Moisture कम हो जाती है. जिससे बाल तेजी से Dry होने लगते हैं.

यह भी पढ़ें: इस गर्मीं में पिएं बेल का शरबत, इम्युनिटी मजबूत होने के साथ-साथ मिलेंगे ये फायदे 

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close