विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

Lifestyle & Fashion : पुरानी साड़ियों को ऐसे दीजिए न्यू स्टाइलिश लुक, लगेंगी खूबसूरत

महिलाओं को कढ़ाई-बुनाई का शौक भी होता है. ऐसे में अपनी पुरानी साड़ियों के किनारों पर गोटे या फिर प्लेन कलरफुल मोतियों को लगाकर एक नया रूप दे सकती हैं. ये एवरग्रीन तरीका है साड़ियों को खूबसूरत बनाने का.

Read Time: 2 min
Lifestyle & Fashion : पुरानी साड़ियों को ऐसे दीजिए न्यू स्टाइलिश लुक, लगेंगी खूबसूरत

Festive look 2023 : त्यौहार का सीजन चल रहा है, ऐसे में हर महिला की ख्वाहिश होती है कि वह बेहद सुंदर और सबसे अलग नजर आए. इस मौके पर आप अपनी पुरानी साड़ी को नया लुक देकर भी स्टाइलिश दिख सकती हैं. तो चलिए जानते हैं पुरानी साड़ियों को डिजाइन कैसे करें. 

ऐसे बनाइए परफेक्ट कॉम्बिनेशन

आप अपनी दो पुरानी प्लेन साड़ी ले लीजिए, जिनमें से एक का कलर डार्क हो और दूसरे का लाइट. यदि आपको डार्क कलर पसंद है, तो डार्क ज्यादा और लाइट एरिया कम करके 5 मीटर की साड़ी सिलवा लीजिए. अगर आपके पास ऑरेंज और रेड कलर की प्लेन साड़ियां है तो दोनों का कॉम्बिनेशन बहुत ही अच्छा लगेगा. साड़ियों की यही खासियत है कि आप इसे दो या तीन अलग-अलग रंगों के कॉम्बिनेशन में पहन सकती हैं. वैसे ऑरेंज कलर के साथ ग्रीन, ब्लू या मेहरून भी पररफेक्ट लुक देता है. अगर इसके किनारों पर गोटा लगा हो तो खूबसूरती में चार चांद लग सकते हैं.

साड़ी को दो-तीन कलर में करवाएं डाई

आप साड़ी पर कोई भी अच्छा प्रिंट बनवा सकती हैं. इससे साड़ी बहुत ही ज्यादा खूबसूरत नजर आएगी. अगर आप इस तरह की साड़ी पहनेगी तो इस करवा चौथ पर किसी अभिनेत्री से कम बिल्कुल भी नहीं लगेंगी.

सिंपल साड़ी के साथ हैवी ब्लाउज करें कैरी

साड़ी के लुक के लिए ज्वेलरी का भी ध्यान रखें. हैवी इयररिंग्स के साथ गले में कुछ भी ना पहने. अगर आप चोकर वियर कर रहे हैं तो छोटे इयररिंग्स पहने. इस तरह की पुरानी साड़ी के साथ हैवी ब्लॉउज कैरी कर सकती हैं.

 यह भी पढ़ें : Bollywood News : India आ रही हैं Priyanka Chopra, "Mami Film festival" को करेंगी होस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close