विज्ञापन
Story ProgressBack

Astrology News: हर दिन गाय को खिलाएं पहली रोटी, पंडित जी से जानिए क्या होंते हैं इसके लाभ

Vastu Tips: यदि आप नियमित रूप से गाय को रोटी खिलाते हैं तो आपकी कुण्डली के दोष भी दूर हो जाते हैं और शरीर स्वस्थ रहता है. ऐसा कहा जाता है कि यदि गाय को रोटी खिलाते हैं तो व्यक्ति के पाप कट जाते हैं.

Read Time: 2 min
Astrology News: हर दिन गाय को खिलाएं पहली रोटी, पंडित जी से जानिए क्या होंते हैं इसके लाभ

Cow Astrology: गाय को हिंदू धर्म (Hindu Dharm) में माता का स्वरूप कहा गया है. गौमाता में 33 करोड़ देव देवताओं का वास होता है. कहते हैं यदि आप रोज 33 करोड़ देवी-देवताओं को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन गाय को एक रोटी खिलाएं, इससे आपको कई प्रकार के लाभ भी होगें. पंडित दुर्गेश जी ने बताया है कि यदि आप घर पर बनी पहली रोटी गाय (First Roti to Cow Every Day) को देते हैं तो इससे आप के जीवन में क्या असर होगा. आइये जानते हैं इसके बारे में...

सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव

जिस घर की पहली रोटी गाय को जाती है वहां पॉजिटिव एनर्जी रहती है. ये काम हर रोज़ नियम से पूरा करना चाहिए. साथ ही गाय के सिर पर हाथ फेरना चाहिए. ऐसा करने से गाय की ऊर्जा आपके अंदर आती है और पॉज़िटिविटी का वास होता है.

शरीर रहता है स्वस्थ्य

यदि आप नियमित रूप से गाय को रोटी खिलाते हैं तो आपकी कुण्डली के दोष भी दूर हो जाते हैं और शरीर स्वस्थ रहता है. ऐसा कहा जाता है कि यदि गाय को रोटी खिलाते हैं तो व्यक्ति के पाप कट जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Shankh Benefits: शंख बजाने से दूर भागती है घर की निगेटिविटी, वास्तुशास्त्र के हिसाब से ये भी हैं फायदे

शुक्र का वास

गौमाता में शुक्र के ऊर्जा का वास होता है गाय से मिलने वाले पदार्थों जैसे दूध, गोबर, गोमूत्र ये सभी शुद्धता के प्रतीक होते हैं ऐसा कहा जाता है कि इससे बीमारियों का अंत भी किया जा सकता है.

परेशानियां होती है दूर

जीवन में सुख शांति और सफलता प्राप्त करने के लिए हर रोज गाय को घर की पहली रोटी खिलानी चाहिए. ऐसा करने से परेशानियां दूर होती है और भगवान का आशीर्वाद बना रहता है.

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि, होली, चंद्रमा पूजा... पंडित से जानिए क्यों खास है फाल्गुन का महीना?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close