महंगे प्रोडक्ट्स Bye-Bye ! बालों में एक बार लगाएं प्याज का रस फिर देखें कमाल 

यदि हम आपसे कहें कि आप अपनी रसोई घर में मौजूद प्याज से बालों को लंबा घना बना सकते हैं तो आप यक़ीन करेंगे? आइए हम आपको बताते हैं बालों को लंबा करने के लिए कैसे प्याज का इस्तेमाल (Pyaj Ka Ras For Hair) किया जा सकता है..

Advertisement
Read Time: 2 mins
O

Onion Juice For Hair: लड़कियां लंबे और घने बाल पाने के लिए बालों की देखभाल करती हैं. हेयर केयर रूटीन फ़ॉलो करती है, बालों को लंबा, घना, चमकदार बनाने के लिए काफी जतन करती हैं. बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं, बालों की देखभाल करने के लिए फीमेल्स तरह तरह के महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स (Hair Products) भी खरीदती है, लेकिन उसके बावजूद बाल की देखभाल नहीं हो पाती है. लेकिन यदि हम आपसे कहें कि आप अपनी रसोई घर में मौजूद प्याज से बालों को लंबा घना बना सकते हैं तो आप यक़ीन करेंगे? आइए हम आपको बताते हैं बालों को लंबा करने के लिए कैसे प्याज का इस्तेमाल (Pyaj Ka Ras For Hair) किया जा सकता है..

प्याज का रस और ऑलिव ऑयल

प्याज़ के रस के साथ ऑलिव ऑयल मिलाकर बालों में लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. इसके लिए आपको प्याज के रस में ऑलिव ऑयल को मिलाना है और बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाना है, इससे आपके बाल और चमकदार बन सकते हैं.

Advertisement

प्याज का रस और नारियल तेल

प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से बाल चमकदार लंबे और घने बनते हैं. नारियल तेल को स्किन के साथ-साथ बालों की देखभाल के लिए भी उपयोग कर सकते हैं. यह काफी फायदेमंद होता है.

Advertisement

प्याज का रस और शहद

प्याज के रस में शहद मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ तेज़ी से होती है. बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए प्याज और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बस एक साथ इन चीजों को मिलाकर बालों पर लगाना है, इससे आपके बाल घने और मजबूत होंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: महंगे तेल छोड़िए, बालों में लगाना शुरू कर दीजिए सरसों तेल, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)