विज्ञापन
Story ProgressBack

सपने देते हैं खास संकेत, नींद में डॉग दिखने के क्या हैं मायने? जानिए यहां

यदि सपने में एक साथ बहुत सारे कुत्ते दिखाई देते हैं तो आपको परिवार के साथ समय बिताने का संकेत देता है. इसका अर्थ ये भी है कि आप को अपने परिवार वालों के साथ सम्बन्ध ठीक कर लेना चाहिए.

Read Time: 3 min
सपने देते हैं खास संकेत, नींद में डॉग दिखने के क्या हैं मायने? जानिए यहां

Dog in Dreams: हमारे जीवन में सपने का बहुत खास महत्व होता है. हमारे साथ अक्सर ऐसा होता है कि रात में आया हुआ सपना (Dreams) सुबह उठने पर हम भूल जाते हैं लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें याद रह जाते हैं, हम आपको सपने से जुड़े मतलब के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आपको सपने में कुत्ता दिखें (seeing a dog in a dream) तो इसका क्या मतलब होता है?

काटता हुआ कुत्ता दिखना

सपने में हम तरह-तरह की चीजे देखते रहते हैं. यदि सपने में आपको काटता हुआ कुत्ता दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है और यदि आप किसी परेशानी में उलझे हुए हैं तो जल्द ही आपको उससे छुटकारा मिल जाएगा.

कुत्ता गुस्से में दिखाई देना

वहीं यदि सपने में कुत्ता गुस्से में दिखाई दे तो उसे बुरा संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको कोई भरोसेमंद साथी आपको धोखा दे रहा है, जिससे आपको सावधान होने की सख़्त जरूरत है.

कुत्ता मस्ती करते हुए दिखना

यदि हम को सपने में कुत्ता मस्ती करते हुए दिखें या खेलते हुए नजर आए तो यह शुभ संकेत है इसका मतलब है कि आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है और वहीं यदि सपने में यदि कुत्ता बिल्ली का पीछा करते दिखे तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपके प्रेम संबंधों में आपको निराशा मिल सकती है.

कुत्ता रोता हुआ दिखना

यदि सपने में कुत्ता रोता हुए दिखे तो इसका मतलब है कि किसी मित्र के साथ कुछ बुरा या दुर्घटना होने वाली है. यह एक अशुभ सपना होता है जो अच्छे संकेत नहीं होते हैं.

कई कुत्ते दिखना

यदि सपने में एक साथ बहुत सारे कुत्ते दिखाई देते हैं तो आपको परिवार के साथ समय बिताने का संकेत देता है. इसका अर्थ ये भी है कि आप को अपने परिवार वालों के साथ सम्बन्ध ठीक कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Lakshadweep Places: लक्षद्वीप जाएं तो इन जगहों पर जरूर करें सैर, खूबसूरती देखकर हो जाएंगे फिदा

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close