विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

तापसी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट ने शेयर किया फिटनेस सीक्रेट, इस तरह एक्ट्रेस खुद को रखती हैं फिट

Taapsee Pannu : ताप्सी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इन 4 आदतों से सारा मोटापा हो जाएगा गायब. चलिए जानते हैं कि वह क्या हैं आदतें.

Read Time: 3 min
तापसी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट ने शेयर किया फिटनेस सीक्रेट, इस तरह एक्ट्रेस खुद को रखती हैं फिट
Weight loss diet : ताप्सी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल से जानें फिट रहने का मंत्रा.

Tapsee Pannu Fitness Secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Tapsee Pannu)ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी फिटनेस (Fitness) के लिए भी जानी जाती हैं. इसके लिए वो हार्ड वर्कआउट (Hard Workout) करती हैं और अपनी डाइट (Diet) का खास ध्यान रखती हैं. हाल ही में तापसी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल (Munmun Ganeriwala) ने चार फिटनेस मंत्र दिए जिन्हें अपनाकर आप भी तापसी पन्नू की तरह पतली कमरिया और टोंड फिगर पा सकती हैं, तो देर किस बात की आइए हम आपको बताते हैं तापसी पन्नू का फिटनेस सीक्रेट.

1. बॉलीवुड एक्टर्स ताप्सी पन्नू की न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि वेट कम करने के लिए अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में सुधार करना बहुत जरूरी है. उन्होंने बताया कि अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको खाना खाने के बाद 10 मिनट तक वॉक जरूर करना चाहिए और खाना खाने के तुरंत बाद बैठना या लेटना तो बिल्कुल भी नहीं चाहिए.

3sb26fa

2. मुनमुन बताती हैं कि ठंडा पानी हमारी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होता है और ये मोटापे को भी बढ़ाता है. ऐसे में प्यास लगने पर हमेशा गर्म पानी ही पीना चाहिए, क्योंकि ये प्यास बुझाने के साथ पेट की चर्बी को तेजी से कम करता है.

pjmfl0ko

3. फेमस न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन का मानना है कि जब आपको भूख लगे तभी खाना खाना चाहिए. हर 2 घंटे में या बार-बार कुछ भी खाने से बचना चाहिए, क्योंकि खाने को पचने में समय लगता है. ऐसे में आपको कुछ समय अंतराल के बाद ही लाइट मील लेनी चाहिए.

qutf8m3g

4. वजन कम करने के लिए डाइट का सही होना बहुत जरूरी है और इसके साथ रूटीन वर्कआउट भी बहुत जरूरी होता है. जरूरी नहीं कि आप हार्ड कोर वर्कआउट ही करें, लेकिन आप योग, वॉक, रनिंग, साइकिलिंग जैसे एक्सरसाइज करके भी अपने वजन को कम कर सकते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close