Beauty Hacks: कंसीलर लगाने के बाद चेहरे में दिखने लगते हैं धब्बे? अपनाइए ब्यूटीशियन के बताए ये सिंपल ट्रिक्स

गलत तरीके से कंसीलर लगाने (mistakes during applying Concealer) के कारण मेकअप के बाद फेस पर दरारें दिखने लगती है. यदि आप के फेस पर भी मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ जाती हैं तो ब्यूटीशियन बबीता ने कंसीलर को सही तरीके से लगाने के टिप्स (Concealer tips) शेयर किए हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हें फॉलो करके आप अच्छा मेकअप कर सकती है..

Advertisement
Read Time: 3 mins

Makeup hacks: लड़कियां सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती है, इसके लिए तरह-तरह के महंगे-महंगे और ब्रांडेड प्रोडक्ट्स भी खरीदती है. लेकिन मेकअप करने के बाद भी यदि चेहरा अच्छा नहीं दिखता है तो ये इससे वे काफी परेशान होने लगती है. यदि आपका मेकअप भी आपको परेशान कर रहा है तो इसकी वजह आपका कंसीलर (Concealer) भी हो सकता है, मेकअप करने के बाद यदि चेहरे पर दरारें आ जाती है तो यह एक आम समस्या है लेकिन इसकी वजह से दिक्कत होने लगती है. गलत तरीके से कंसीलर लगाने (mistakes during applying Concealer) के कारण मेकअप के बाद फेस पर दरारें दिखने लगती है. यदि आप के फेस पर भी मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ जाती है तो ब्यूटीशियन बबीता ने कंसीलर को सही तरीके से लगाने के टिप्स (Concealer tips) शेयर किए हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हें फॉलो करके आप अच्छा मेकअप कर सकती है..

कंसीलर के पहले मोस्टराइज करें
कंसीलर लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरीके से मोस्टराइज करें, इससे आपका फेस हाइड्रेट रहेगा और लगाने में आसानी होगी.

Advertisement

कंसीलर को सही तरीके से करें अप्लाई
कंसीलर लगाने के लिए एक छोटे ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करें, कंसीलर को हल्के हाथों से लगाएं और उसे अच्छी तरीक़े से ब्लेंड करें, इससे दरारे नहीं आएंगी.

Advertisement

कंसीलर को सेट करें
कंसीलर लगाने के बाद उसे एक ट्रांसलूसेंट पाउडर से सैट करें, इससे कंसीलर लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहेगा और धब्बे और दरारें नहीं आएंगे.

Advertisement

सही कंसीलर का चुनाव
इस बात का खास रूप से ध्यान रखें कि अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही स्किन के लिए कंसीलर चुनें, यदि आपकी स्किन ऑयली हैं तो मैट कंसीलर चुनें, यदि आपकी स्किन ड्राई है तो क्रीमी कंसीलर चुनें.

ब्रश को क्लीन रखें
अपने मेकअप ब्रश को साफ रखें, यदि आपका मेकअप ब्रश बैक्टीरिया से फ्री रहेगा तो फेस पर कोई पिंपल भी नहीं आएंगे और चेहरे पर दरारें नहीं पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: Health News: गुनगुना पानी पीकर रखिये स्किन को दुरुस्त, जानिये और क्या -क्या हैं इसके फायदें

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)