एक टुकड़ा गुड़, चमका सकता है आपकी किस्मत, पंडित से जानिए कैसे कर सकते हैं उपयोग

लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुड़ के कुछ उपाय करके आप को कई प्रकार के लाभ (Gud ke fayde) मिल सकते हैं. पंडित दुर्गेश ने बताया है कि गुड़ के इन उपायों को करने से जीवन में आ रही समस्या दूर होने लगती है.. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Gud Ke Upay: जब हम कोई शुभ कार्य करने के लिए या कहीं बाहर जाते हैं तो घर के बड़े हमें दही और चीनी खिलाते हैं. कहते हैं कोई भी शुभ कार्य करने से पहले मीठा खाना अच्छा माना जाता है. हालांकि आजकल लोग चॉकलेट से भी मुंह मीठा करते हैं. लेकिन यदि आप गुड़ से मुंह मीठा करते हैं तो इससे सेहत को कई प्रकार के फ़ायदे भी होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुड़ के कुछ उपाय करके आप को कई प्रकार के लाभ (Gud ke fayde) मिल सकते हैं. पंडित दुर्गेश ने बताया है कि गुड़ के इन उपायों को करने से जीवन में आ रही समस्या दूर होने लगती है.. 

सूर्य को मज़बूत करने में सहायक

सबसे पहले आपकी कुंडली में यदि सूर्य कमज़ोर है तो अपने दिन की शुरुआत रोज़ाना थोड़ा सा गुड़ खाकर पानी पीने के साथ करें. इसके साथ ही रविवार के दिन से अगले 8 दिनों तक 800 ग्राम गेंहू, 800 ग्राम गुड़ मंदिर में चढ़ाएं, ऐसा करने से सूर्य देवता प्रसन्न होते हैं और कुंडली में सूर्य मजबूत होता है.

Advertisement

आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

आर्थिक स्थिति यदि लगातार बिगड़ती जा रही है तो गुड़ आपको पैसों की तंगी से छुटकारा दिला सकता है, इसके लिए गुड़ का छोटा सा टुकड़ा लेकर लाल कपड़े में एक सिक्का के साथ बांध दें. इसके बाद मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख दें, रोज़ाना विधिवत रूप से पूजा करें और पांचवें दिन मां दुर्गा की आराधना करने के बाद इस कपड़े को उठा लें. कपड़े को उठाने के बाद अलमारी, तिजोरी या फिर उस स्थान पर रखें जहां आप पैसे रखते हैं, ऐसा करने से पैसों की तंगी दूर होती है.

Advertisement

विवाह के योग 

विवाह के योग नहीं बन रहे हैं तो गुड़ का उपाय कीजिए, हर गुरुवार आटे की लोई में थोड़ा सा गुड़ ,घी और हल्दी डालकर गाय को खिला दें. यदि आप लगातार 7 गुरुवार ऐसा करते हैं तो विवाह की जल्द ही योग बनने लगते हैं.

Advertisement

कर्ज से छुटकारा

यदि आप के जीवन में आप कर्ज़ से दबते जा रहे हैं तो एक पीले कपड़े में 7 गांठ हल्दी और थोड़ा गुड़ का टुकड़ा लेकर बांध दें. इसके बाद से उस स्थान पर रखें, जहां पर आप पैसे रखते हैं फिर 10 दिन बाद इस पीले कपड़े में बांधा सारा सामान बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. आप ऐसा उपाय करेंगे तो आपको भी कर्ज़ के बोझ से मुक्ति मिल जाएगी.

नौकरी में मिलेगी सफलता

नई नौकरी की तलाश में है और बार-बार असफलता हाथ आ रही है तो गुड़ आपकी मदद कर सकता है. रोज़ाना पहली रोटी गाय के लिए निकालने और इसमें गुड़ रखकर गायों को खिलाते है. ऐसा करने से कुछ दिनों में आप की नौकरी लग जाएगी और लगी नौकरी में पदोन्नति की चान्सेस बढ़ जाएंगे.

यह भी पढ़ें: इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, जून के अंत में होने जा रहा है बुध का उदय

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)