विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

क्या CM का चेहरा नहीं होंगे कमलनाथ ? कांग्रेस विधायक ने की आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आदिवासियों के बगैर सरकार नहीं बनती. भाजपा की सरकार तब बनी जब आदिवासियों ने उन्हें सपोर्ट किया.

Read Time: 3 min
क्या CM का चेहरा नहीं होंगे कमलनाथ ? कांग्रेस विधायक ने की आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में सभी पार्टियां प्रचार शुरु कर चुकी हैं. भाजपा की तरफ से शिवराज को सीएम का चेहरा बनाया गया है, वहीं कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ. हालांकि, कांग्रेस में एक नया विवाद शुरु हो चुका है. दरअसल, आदिवासी विधायक उमंग सिंघार ने आदिवासी मुख्यमंत्री की बात कहकर राजनीतिक गलियारों में नई चर्चा शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, कमलनाथ की राह में पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने अपनी मांग से अड़ंगा लगा दिया है. उन्होंने प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग की कर दी है. इस बयान के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति पूरी तरह से गर्मा चुकी है.

NDTV से खास बातचीत करते हुए उमंग सिंघार ने कहा कि वह आदिवासियों के बीच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आदिवासियों के बगैर सरकार नहीं बनती. भाजपा की सरकार तब बनी जब आदिवासियों ने उन्हें सपोर्ट किया. कांग्रेस की सरकार भी तब ही बनी जब आदिवासियों ने सपोर्ट किया. यही वजह है कि आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात कही गई  है.

मध्य प्रदेश के धार जिले की गंधवानी विधानसभा से कांग्रेस के आदिवासी विधायक उमंग सिंगार ने मध्य प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर कांग्रेस की राजनीति में एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह अपने लिए नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के सीनियर आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को आदिवासी मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. जब उनसे सवाल किया गया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस का चेहरा कमल नाथ हैं तो उन्होंने कहा कि चेहरा राहुल गांधी हैं, प्रियंका गांधी हैं, दिग्विजय सिंह और कमलनाथ हैं.

उन्होने कहा मध्य प्रदेश में चुनाव के बाद विधायक ही तय करेंगे कि मुख्यमंत्री कौन होगा कांग्रेस विधायक का कहना है कि मध्यप्रदेश में ऐसी बहुत सारी सीटें हैं, जहां से आदिवासी थी विधायक का फैसला करते हैं और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री आदिवासी समाज द्वारा तय किया जाता है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close