विज्ञापन

WhatsApp New Feature: नए ऑप्शन साथ और Attractive हुआ ऐप, यूजर्स को मिला यह नया Feature

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर लगाए जाने वाले स्टेटस को अब आप रिप्लाई करने के साथ लाइक भी कर सकेंगे. इसको लेकर ऐप पर नया अपडेट आ गया है.

WhatsApp New Feature: नए ऑप्शन साथ और Attractive हुआ ऐप, यूजर्स को मिला यह नया Feature
WhatsApp Status Features: व्हाट्सएप स्टेटस को लेकर आया नया अपडेट

WhatsApp News: मैसेज, वीडियो या फोटो भेजने के लिए बड़ी संख्या में आजकल लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. समय के साथ इसमें लोगों को कॉल (WhatsApp) और वीडियो कॉल (Video Call) की भी सुविधा मिलने लगी है. अपने यूजर्स की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए कंपनी आए दिन एक से एक नए फीचर लेकर आती है. अब व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस (WhatsApp Status) को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है. इसके तहत अब आप किसी की भी स्टेटस देखने और उसपर रिप्लाई करने के साथ स्टेटस को लाइक भी कर सकते हैं. कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर होगा.

लाइक कर सकेंगे स्टेटस

पहले आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को देख सकते थे या मन होने पर उस पर रिप्लाई कर देते थे. अब कंपनी ने इसमें एक नया फीचर ऐडऑन कर दिया है. अब आप किसी के व्हाट्सएप स्टेटस को लाइक भी कर सकते हैं. यह फीचर पहले से मौजूद रिप्लाई बटन के बगल में एक दिल के आकार के आइकन के रूप में दिखाई देगा.

ऐसे कर सकेंगे स्टेटस को लाइक

व्हाटसअप स्टेटस को लाइक करते ही दिल का कलर ग्रीन हो जाएगा. इसके साथ ही जिस यूजर के स्टेटस को आप लाइक करेंगे, वह जब अपना स्टेटस पर यह देखने के लिए क्लिक करेंगे कि उसका स्टेटस किस-किस ने देखा है, तो उसके स्टेटस पर ग्रीन कलर में दिल का इमोजी फ्लोट होते हुए नजर आएगा.

ये भी पढ़ें :- डिप्टी सीएम अरुण साव ने दुर्ग को दी 14 करोड़ रुपये की सौगात, इन विकास कार्यों का किया भूमि पूजन

ऐसे कर सकते हैं फिचर को यूज

एंड्रॉइड, आईओएस और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाटसअप को डाउनलोड कर संदेश का आदान-प्रदान करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इस एप्लिकेशन की शुरुआत 2009 में हुई थी. तब से यह दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है. व्हाट्सएप में संदेश भेजने के अलावा वीडियो और वॉइस कॉल, ग्रुप चैट की भी सुविधा है. इसके अलावा यूजर्स के मैसेज और कॉल को सुरक्षित रखने के लिए एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन भी प्रदान की जाती है. व्हाट्सएप का उपयोग दुनियाभर में किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :- Payrushan Parv 2024: आज लाखों लोग मांगेंगे क्षमा, जानें जैन धर्म में 'उत्तम क्षमा पर्व' क्यों है खास?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Payrushan Parv 2024: आज लाखों लोग मांगेंगे क्षमा, जानें जैन धर्म में 'उत्तम क्षमा पर्व' क्यों है खास?
WhatsApp New Feature: नए ऑप्शन साथ और Attractive हुआ ऐप, यूजर्स को मिला यह नया Feature
Indian Navy Requirement 2024 Bumper recruitment for this post in Indian Navy apply like this
Next Article
Indian Navy Requirement 2024: भारतीय नौसेना में इस पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Close