विज्ञापन

अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़कर गए रतन टाटा, करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक होगा कौन? यहां देखें नाम 

Ratan Tata News: देश के प्रसिद्ध कारोबारी रतन टाटा के निधन के बाद कारोबार जगत में शोक की लहर है. उनके निधन के बाद इस बात की भी चर्चा शुरू हो चुकी है कि उनके करोड़ों की संपत्ति का मालिक आखिर कौन होगा ? 

अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़कर गए रतन टाटा, करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक होगा कौन? यहां देखें नाम 

Ratan Tata Property : देश के दिग्गज कारोबारी टाटा समूह (Tata Group) के प्रमुख रतन टाटा का निधन हो गया है. इनके निधन के बाद कारोबार जगत में शोक की लहर है. रतन टाटा के निधन के बाद लोग उनकी संपत्ति, उनके उत्तराधिकारी के साथ-साथ उनके जीवन से जुड़ी अन्य चीजों के बारे में जानना चाहते हैं, आइए जानते हैं इस बारे में. 

पीएम ने भी दी श्रद्धांजलि

रतन टाटा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी है. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय सहित अन्य नेताओं ने भी गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. रतन टाटा की गिनती देश के बड़े कारोबारियों में होती है. टाटा के बारे में कहावत है कि सुई से लेकर जहाज तक. यानि कि टाटा सुई से लेकर जहाज तक बनाती है.

2022 में रतन टाटा की कुल संपत्ति 3800 करोड़ रुपए आंकी गई थी. IIFL Wealth Hurun Indian Rich List में उनकी जगह 421 वें स्थान पर थी. यानी वे करीब 3800 करोड़ रुपए के मालिक है.

वे अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा परोपकार में खर्च करते थे. टाटा ट्रस्ट बनाकर उन्होंने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा समाजसेवा के लिए ही खर्च किया. टाटा ट्रस्ट हेल्थकेयर, एजुकेशन और रूरल डेवलपमेंट में काम करती है. 

कौन होगा मालिक ?

रतन का जन्म 1937 में एक चर्चित पारसी परिवार में हुआ था. उनके पिता नवल टाटा और माता का नाम सूनी टाटा था. उन्होंने  शादी नहीं की थी. रतन टाटा की संतान नहीं है.ऐसे में उनके उत्तराधिकारी लेकर शुरू से ही कयास लगाए जा रहे थे. अब उनका निधन हो गया है तो इसकी चर्चा और भी तेज हो गई है. सभी एक जहन में यही सवाल है कि उनकी करोड़ों की संपत्ति का मालिक कौन होगा ? 

ये भी पढ़ें खुशखबरी... छत्तीसगढ़ के इस डिपार्टमेंट में सब इंजीनियर्स के पदों पर होगी भर्ती, देखें डिटेल

इन नामों की चर्चा 

अभी जिन नामों की चर्चा चल रही है उनमें उनके सौतेले भाई नोएल टाटा का नाम आता है. इनके सौतेले भाई के तीन बच्चे हैं. माया टाटा,नेविल टाटा और लिया टाटा. ये तीनों टाटा ग्रुप में अलग-अलग जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. चर्चा इस बात की है कि आने वाले दिनों में इन्हीं में से किसी को रतन टाटा का उत्तराधिकारी माना जाएगा.

ये भी पढ़ें नहीं चलेगी मनमानी! इस स्पेशिलिटी हॉस्पिटल पर लाखों रुपये का जुर्माना,दो अस्पतालों का पंजीयन निरस्त,जानें पूरा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: महा अष्टमी के दिन करें मां महागौरी की पूजा, मंत्र से भोग तक सब जानिए यहां
अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़कर गए रतन टाटा, करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक होगा कौन? यहां देखें नाम 
Ratan Tata Passed Away: Ratan Tata had no blood relation with the Tata family, this is how he entered the family tree?
Next Article
Ratan Tata Passed Away: रतन टाटा का टाटा परिवार से नहीं था कोई खून का रिश्ता, ऐसे हुई फैमिली ट्री में एंट्री?
Close