'राहुल गांधी को नाक रगड़कर माफी मांगनी चाहिए' संसद में दिए बयान पर सीएम मोहन यादव ने लताड़ा

Leader of Opposition Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदन में दिए एक बयान में कहा कि, जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा...नफरत-नफरत-नफरत करते हैं. सदन में पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने विरोध जताया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को हिंसक बताए जाने वाले बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि यह बयान राहुल गांधी की कुत्सित मानसिकता को दर्शाता है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें नाक रगड़कर माफी मांगनी चाहिए.

राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदन में दिए एक बयान में कहा कि, जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा...नफरत-नफरत-नफरत करते हैं. सदन में पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने विरोध जताया.

मैं राहुल गांधी के बयान की घोर भर्त्सना करता हूं.

लोकसभा में दिए राहुल गांधी के इसी बयान को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि राहुल गांधी के बयान की मैं घोर भर्त्सना करता हूं. लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के अंदर नेता प्रतिपक्ष ने जिस प्रकार से हिंदू समाज को लज्जित करने का बयान दिया है, हिंदुओं को हिंसक बताना, उनकी कुत्सित मानसिकता के परिचायक के रूप में सामने आया है.

हिंदुओं को लज्जित करेंगे, तो देश कैसे बर्दाश्त करेगा

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भारत दुनिया का एकमात्र देश है, जहां हिंदुओं की सबसे बड़ी आबादी है. उस देश के अंदर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अगर हिंदुओं को इस ढंग से लज्जित करेंगे, तो देश कैसे बर्दाश्त कर सकता है ? इस बात को लेकर पूरे देश में उबाल है. सदन में पीएम मोदी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है.

राहलु गांधी के हिंदू को लेकर दिए बयान को लेकर पूरी बीजेपी आक्रामक है. आज पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करेंगे और उनके बयान पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं. पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्या कहेंगे, इसको लेकर पूरी कांग्रेस और राहुल गांधी भी इंतजार में होंगे

सीएम बोले, जो हिंदू है, वह हिंदू होने पर गर्व करता है

उन्होंने आगे कहा कि मुझे हिंदू होने पर गर्व है, जो हिंदू है, वह हिंदू होने पर गर्व करता है. ऐसे में राहुल गांधी के बयान से सबकी भावना आहत हुई है। उनको तुरंत माफी मांगनी चाहिए और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गांधी से तुरंत इस्तीफा मांगना चाहिए। कांग्रेस राहुल गांधी के बयान से इत्तेफाक रखती है या नहीं, यह भी स्पष्ट करें.

Advertisement

आजराहुल गांधी के बयान पर बोल सकते हैं पीएम मोदी

राहलु गांधी के हिंदू को लेकर दिए बयान को लेकर पूरी बीजेपी आक्रामक है. आज पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करेंगे और राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं. पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्या कहेंगे, इसको लेकर पूरी कांग्रेस और राहुल गांधी भी इंतजार में होंगे, लेकिन इतना तय है कि सदन में हंगामा आज भी तय है.

ये भी पढ़ें- MP में गोवंश के अवैध परिवहन पर CM यादव ने सुनाया बड़ा फैसला