Lok Sabha Election से पहले वायु सेना के जवानों पर आतंकी हमले पर फिर गरमाई सियासत, जानें- किसने क्या कहा?

Poonch Air Force convoy attack: लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के जवानों के काफिले पर आतंकी हमले पर टिप्पणी करते हुए चन्नी ने जालंधर में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि ये सभी स्टंट हैं और आतंकवादी हमले नहीं हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. भाजपा लोगों के जीवन और शवों के साथ खेल रही है. गौरतलब है कि शनिवार को पुंछ में हमला अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से कुछ हफ्ते पहले हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Poonch IAF Convoy Attack: लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) के पुंछ में भारतीय वायु सेना (Indian Air Forces) के जवानों के काफिले पर आतंकी हमले पर देश में एक बार फिर से सियासत गरमा गई है. दरअसल, कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने रविवार को एक चौंकाने वाली टिप्पणी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonchh) जिले में शनिवार को हुआ आतंकवादी हमला भाजपा का "चुनाव पूर्व स्टंट" है.

जवानों के जीवन से खेलने का लगाया आरोप

पुंछ के सुरनकोट तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में भारतीय वायुसेना के दो वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले में भारतीय वायुसेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए और चार अन्य सैनिक घायल हो गए थे. इस पर टिप्पणी करते हुए चन्नी ने जालंधर में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि ये सभी स्टंट हैं और आतंकवादी हमले नहीं हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. भाजपा लोगों के जीवन और शवों के साथ खेल रही है. गौरतलब है कि शनिवार को पुंछ में हमला अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से कुछ हफ्ते पहले हुआ है.

Advertisement

2019 लोकसभा चुनाव से पहले हुआ था पुलवामा हमला

उन्होंने 2019 के पुलवामा हमले की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये हमले वास्तव में हो नहीं रहे हैं, बल्कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए करवाए जा रहे हैं. जब भी चुनाव होते हैं, तो ऐसे स्टंट किए जाते हैं, जैसा कि पिछली बार हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

भाजपा ने दी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की दुहाई

चन्नी के उठाए सवाल का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि इससे घटिया मानसिकता कांग्रेस की और क्या होगी, जिन्होंने अपने ही जवानों को सशक्त करने की बजाय, हथियार देने की बजाय, बुलेट प्रूफ जैकेट देने की बजाय ये लोग 10 साल दलाली ही खाते रहे. दूसरी ओर, मोदी सरकार है, जिसने हमेशा ही दुश्मनों को जवाब दिया. पुलवामा के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG की 7 सीटों पर कौन हैं BJP-कांग्रेस के दिग्गज, जानिए- पिछले चुनाव में इन सीटों पर किसका था दबदबा

उन्होंने आगे कहा कि हमने देश के अंदर भी आतंकवादी हमले रोकने का काम किया है. कांग्रेस वही है, जिसने पार्लियामेंट पर अटैक करने वाले अफजल गुरु के लिए देर रात कोर्ट खुलवा कर उसकी फांसी की सजा माफ करवाने की कोशिश की. ये लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को भी अपने दल में शामिल करना चाहते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- इंदौर में बम की मौजूदगी में विजयवर्गीय ने दलबदलुओं को बताया कचरा, बोले-भाजपा डस्टबिन नहीं, जो कोई भी आ जाए