विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Interview: चुनाव में जीतने के बाद संविधान बदलने पर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

PM Modi Interview ANI: साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 2047 तक विकसित भारत (Developed India) के लिए अपना दृष्टिकोण सामने रखा. पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं कहता हूं कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, तो किसी को डरना नहीं चाहिए. मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के संपूर्ण विकास के लिए फैसले लेता हूं.

Read Time: 4 min
PM Modi Interview: चुनाव में जीतने के बाद संविधान बदलने पर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

PM Modi Interview To ANI: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में सभी मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने 2047 में विकसित भारत (Developed India) को लेकर अपने विजन से लेकर संविधान (Indian Constitution) बदलने और ईडी (ED) व केंद्रीय जांच एजेंसियों के इस्तेमाल पर भी बात की है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. वहीं, ईडी (ED) के काम की भी पीएम मोदी ने सराहना की. उन्होंने कहा कि ईडी के 97 प्रतिशत केस गैर राजनीतिक लोगों के खिलाफ है.

इस साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत के लिए अपना दृष्टिकोण सामने रखा. पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं कहता हूं कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, तो किसी को डरना नहीं चाहिए. मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के संपूर्ण विकास के लिए फैसले लेता हूं. इसके अलावा, सरकारें हमेशा कहती हैं कि हमने सब कुछ किया है, लेकिन मुझे विश्वास नहीं है कि मैंने सब कुछ किया है. मैंने सब कुछ सही दिशा में करने की कोशिश की है. फिर भी मुझे बहुत कुछ करने की जरूरत है, क्योंकि मैं देखता हूं कि मेरे देश की बहुत सारी जरूरतें हैं. मैं हर किसी के सपनों को कैसे पूरा कर सकता हूं. इसीलिए मैं कहता हूं कि यह एक ट्रेलर है.

पीएम मोदी बोले मैं काम रुकने नहीं देता

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं लंबे समय तक गुजरात का मुख्यमंत्री था. उस दौरान मैंने अनुभव किया कि बार-बार चुनाव होते हैं, तो मेरे राज्य से 30 -40 वरिष्ठ अच्छे अधिकारी चुनाव ड्यूटी के लिए पर्यवेक्षक के रूप में जाते थे, तो वे 40-50 दिन बाहर रहते थे. मुझे चिंता रहती थी कि मैं सरकार कैसे चलाऊं, क्योंकि देश में ऐसे चुनाव होते रहते हैं. फिर मैंने सोचा कि अगर मेरे पास चुनाव होता, तो मैं उस अवधि को छुट्टी के रूप में नहीं लेता. मैं अधिकारियों को पहले से ही अगली सरकार के लिए ऐसा करने के लिए कहता था. इसलिए मैं 100 दिनों की योजना बनाता था. प्रधानमंत्री ने खुलासा किया कि महत्वाकांक्षी 2047 विकसित भारत परियोजना पर काम पिछले दो वर्षों से चल रहा है और उन्होंने कार्यालय में चुने जाने पर अपने अगले कार्यकाल में पहले 100 दिनों के लिए एक लक्ष्य भी निर्धारित किया है.

ये भी पड़ें- "गांधी जी ने कांग्रेस को लेकर जो कहा था, अब जनता पूरा करने जा रही है", ग्वालियर पहुंचे सिंधिया का कांग्रेस पर तंज

संविधान बदलने के आरोप पर दी सफाई

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में बोलते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर देश में डर फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस समय विपक्ष देश में यह डर फैला रहा है कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 में फिर से सत्ता में आई, तो वह संविधान को बदलने की कोशिश करेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश में किसी को डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब मैं कहता हूं कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, तो किसी को डरना नहीं चाहिए. मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता. मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं.

ये भी पड़ें- PM Modi Interview: ED के काम को सराहा, बोले-97% केस गैर-राजनीतिक लोगों के ख़िलाफ़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close