विज्ञापन

Patanjali Toothpaste: एक बार फिर घिरे बाबा रामदेव, मंजन में इस नॉनवेज चीज के होने का लग रहा आरोप

Patanjali Case: दिल्ली के कोर्ट में पतजंलि के ऊपर एक बार फिर आरोप लगा है. याचिकाकर्ता का कहना है कि कंपनी की तुथपेस्ट में कुछ मांसाहारी मिला हुआ है. 

Patanjali Toothpaste: एक बार फिर घिरे बाबा रामदेव, मंजन में इस नॉनवेज चीज के होने का लग रहा आरोप
Patanjali Toothpaste दंत कांति के ऊपर लगा आरोप

Non-Veg Thing in Patanjali Dant Kanti: दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में पतंजलि के ऊपर एक बार फिर आरोप लगा है. पतंजलि (Patanjali) की तुथपेस्ट दंत कांति (Dant Kanti) को कई लोग पसंद करते हैं. कोर्ट में याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि दंत कांति में कुछ मांसाहारी सामग्री (Non Veg Thing) मिली हुई है. याचिकाकर्ता अधिवक्ता यतिन शर्मा ने आरोप लगाया है कि कंपनी अपने ‘दिव्य दंत मंजन' में कटलफिश नामक मांसाहारी पदार्थ मिलाती है. बड़ी बात ये है कि कंपनी दावा करती है कि उनका उत्पाद पूरी तरह से शाकाहारी है. 

कोर्ट ने जारी किया नोटिस

याचिकाकर्ता वकील यतिन शर्मा ने अपनी याचिका में कहा कि मांसाहारी सामग्री के इस्तेमाल की जानकारी कंपनी ने छुपाई है. मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद और बाबा रामदेव को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है. जस्टिस संजीव नरूला ने केंद्र सरकार और इस उत्पाद को बनाने वाली पतंजलि की दिव्य फार्मेसी को भी नोटिस जारी किया है. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होनी है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

भावनाएं हुई आहत-याचिकाकर्ता 

पतंजलि के खिलाफ याचिकाकर्ता यतिन ने दावा करते हुए कहा कि योग गुरु रामदेव ने खुद एक वीडियो में स्वीकार किया है कि उनके उत्पाद में कटलफिश का इस्तेमाल किया जाता है. इसके बावजूद कंपनी गलत ब्रांडिंग कर रही है और तुथपेस्ट को पूरी तरह से शाकाहारी होने का दावा कर रही है. कोर्ट में याचिकाकर्ता ने कहा कि वह और उनका परिवार पूरी तरह से शाकाहारी है. जब से उन्हें पता चला कि दिव्य दंत मंजन में समुद्री झाग का इस्तेमाल किया जाता है, तब से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं.

ये भी पढ़ें :- MP की नर्सिंग स्टाफ को मिली Kolkata Kaand दोहराने की धमकी, डरी-सहमी हैं ये नर्सें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur की बेटी ने पैरालंपिक में बढ़ाया MP का मान, CM मोहन यादव ने दी बधाई 
Patanjali Toothpaste: एक बार फिर घिरे बाबा रामदेव, मंजन में इस नॉनवेज चीज के होने का लग रहा आरोप
Indian Railways Passengers please note List of special trains released from Ganesh Chaturthi to Chhath know the time and complete route
Next Article
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... दुर्गा पूजा से छठ तक के लिए जारी हुई Special Trains की लिस्ट, जानें- कहां से जाएगी कौन सी गाड़ी
Close