विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

Nagpur Blast: सोलर एक्‍सप्‍लोसिव कंपनी में विस्फोट, 9 की मौत और तीन घायल

Nagpur Blast News Today: अधिकारियों के मुताबिक, जब धमाका हुआ तो सोलर कंपनी की यूनिट के अंदर कुल 12 कर्मचारी मौजूद थे. यह विस्फोट कंपनी के कास्ट बूस्टर प्लांट में हुआ है. 

Read Time: 2 mins
Nagpur Blast: सोलर एक्‍सप्‍लोसिव कंपनी में विस्फोट, 9 की मौत और तीन घायल

Nagpur Blast News: महाराष्ट्र के नागपुर में बाजारगांव गांव के पास एक सौर विस्फोटक कंपनी में हुए विस्फोट की चपेट में आकर रविवार सुबह नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों के मुताबिक, जब धमाका हुआ तो सोलर कंपनी की यूनिट के अंदर कुल 12 कर्मचारी मौजूद थे. यह विस्फोट कंपनी के कास्ट बूस्टर प्लांट में हुआ है. गौरतलब है कि यह कंपनी सुरक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाने का काम करती है. 


दुर्घटना पर डिप्टी सीएम फडणवीस ने जताया दुख

हादसे के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में हुए विस्फोट में 6 महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई है. मैं दिवंगत को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा

मृतक के परिजनों को दिया जाएगा 5-5 लाख का मुआवजा

डिप्टी सीएम फड़णवीस ने आगे लिखा कि इस दुखद अवसर पर राज्य सरकार उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है. उन्होंने आगे लिखा कि नागपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार संपर्क में हैं और आईजी, एसपी, कलेक्टर खुद मौके पर हैं. इस घटना में मरने वालों के वारिसों को राज्य सरकार 5 लाख रुपये की सहायता देगी. इसे मुख्यमंत्री एकनाथराव शिंदे ने मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ेंः 

MP News: कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने अपने पद से दिया इस्तीफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: सुनिए उद्योगपतियों के मन की बात, ये सुविधा फ्री में मिले, Modi सरकार MSME सेक्टर पर दे ध्यान
Nagpur Blast: सोलर एक्‍सप्‍लोसिव कंपनी में विस्फोट, 9 की मौत और तीन घायल
Doda terrorist attack 5 soldiers and a policeman injured in terrorist attack in Jammu kashmir search operation by security forces continues
Next Article
Doda Terrorist Attack: डोडा आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी समेत 6 जवान घायल, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी
Close
;