विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

MP: 78 हजार से ज्यादा छात्रों को CM शिवराज ने लैपटॉप खरीदने के लिए दिए पैसे

CM शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि वे विद्यार्थियों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सपनों को कभी मरने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़ें, उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है.

Read Time: 2 min
MP: 78 हजार से ज्यादा छात्रों को CM शिवराज ने लैपटॉप खरीदने के लिए दिए पैसे
CM ने विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपए दिए.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए गुरूवार को 25-25 हजार रुपए दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल से सभी ‘टॉपर' बच्चों को स्कूटी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लैपटॉप देने की योजना मध्य प्रदेश बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई बोर्ड में भी लागू होगी.
CM शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि वे विद्यार्थियों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सपनों को कभी मरने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़ें, उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत यहां लाल परेड ग्राउंड पर विद्यार्थियों से संवाद में यह बात कही.

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘इस अवसर पर चौहान ने 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपए सिंगल क्लिक से अंतरित किए. उन्होंने प्रतीक स्वरूप संभाग के टॉपर विद्यार्थियों को चेक प्रदान किए. कार्यक्रम में 78,641 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खातों में 196 करोड़ रूपये की राशि अंतरित की गई.

ये भी पढ़ें:-

रेप केस के दोषी राम रहीम को 2 महीने के अंदर मिली दूसरी पैरोल, 40 दिन तक यूपी के आश्रम में रहेगा

पैरोल पर बाहर आए गुरमीत राम रहीम ने तलवार से काटा केक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close