
Shivraj Singh Chauhan Air India Flight: एयर इंडिया फ्लाइट की टूटी सीट पर बैठकर केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के पू्र्व सीएम शिवराज सिंह को अपनी यात्रा करनी पड़ गई. इस बदइंतजामी को लेकर शिवराज सिंह का आज जबरदस्त गुस्सा फूटा. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी इस पीड़ा और नाराजगी को जाहिर किया है.
आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था, पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठन के माननीय प्रतिनिधियों से चर्चा करनी है।
— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 22, 2025
मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI436 में टिकिट करवाया था, मुझे सीट क्रमांक 8C आवंटित हुई। मैं जाकर…
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया X पर लिखा है कि -
आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था, पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठन के माननीय प्रतिनिधियों से चर्चा करनी है.मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI436 में टिकिट करवाया था, मुझे सीट क्रमांक 8C आवंटित हुई. मैं जाकर सीट पर बैठा, सीट टूटी और अंदर धंसी हुई थी. बैठना तकलीफदायक था.
सहयात्रियों ने मुझे बहुत आग्रह किया कि मैं उनसे सीट बदल कर अच्छी सीट पर बैठ जाऊं लेकिन मैं अपने लिए किसी और मित्र को तकलीफ क्यों दूं, मैंने फैसला किया कि मैं इसी सीट पर बैठकर अपनी यात्रा पूरी करूंगा. मेरी धारणा थी कि टाटा प्रबंधन के हाथ में लेने के बाद एयर इंडिया की सेवा बेहतर हुई होगी, लेकिन ये मेरा भ्रम निकला. मुझे बैठने में कष्ट की चिंता नहीं है लेकिन यात्रियों से पूरा पैसा वसूलने के बाद उन्हें खराब और कष्टदायक सीट पर बैठाना अनैतिक है. क्या ये यात्रियों के साथ धोखा नहीं है? क्या आगे किसी यात्री को ऐसा कष्ट न हो, इसके लिए एयर इंडिया प्रबंधन कदम उठाएगा या यात्रियों की जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा उठाता रहेगा.
एयर इंडिया ने मांगी माफी
इस मामले में एयर इंडिया प्रबंधन ने माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर लिखा है कि -
Dear Sir, we apologize for the inconvenience caused. Please be rest assured that we are looking into this matter carefully to prevent any such occurrences in the future. We would appreciate the opportunity to speak with you, kindly DM us a convenient time to connect.
— Air India (@airindia) February 22, 2025
प्रिय सर, हम हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं. कृपया आश्वस्त रहें कि हम भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए इस मामले की सावधानीपूर्वक जांच कर रहे हैं. हम आपके साथ बात करने का अवसर सराहेंगे.