विज्ञापन
Story ProgressBack

SBI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर, SBI देगा 12 हजार नई नौकरियां

SBI vacancy 2024: SBI के चेयरमैन ने एसबीआई में नई नौकरियां का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक 12 हजार कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है, जिन्हें आईटी सहित अलग-अलग भूमिकाओं के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा.

Read Time: 2 min
SBI Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर, SBI देगा 12 हजार नई नौकरियां
SBI Recruitment 2024 Notification: प्रतीकात्मक फोटो

Government Job Alert: सरकारी नौकरी (Govt Job) की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के चेयरमैन ने एसबीआई में नई नौकरियां का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 12 हजार कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है, जिन्हें आईटी सहित अलग-अलग भूमिकाओं के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा. बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा (SBI Chairman Dinesh Khara) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. देश के सबसे बड़े बैंक में वित्त वर्ष 2023-24 की समाप्ति पर 2,32,296 कर्मचारी थे जो वित्त वर्ष 2022-23 के 2,35,858 कर्मचारियों की तुलना में कम है. 

चेयरमैन दिनेश खारा ने गुरुवार को बैंक के वित्तीय परिणामों की घोषणा के मौके पर कहा, "करीब 11-12 हजार कर्मचारियों को रखने की प्रक्रिया चल रही है. ये आम कर्मचारी हैं, लेकिन हमारे पास ऐसा सिस्टम है जिसमें एसोसिएट स्तर और अधिकारी स्तर में करीब 85 प्रतिशत इंजीनियर हैं."

इन विभागों में होगी नियुक्ति

वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 24 प्रतिशत बढ़कर 20,698 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. उन्होंने कहा कि नये भर्ती किये गये लोगों को "बैंकिंग की समझ विकसित करने के लिए अवसर दिया जायेगा और इसके बाद बैंक उन्हें एसोसिएट की विभिन्न भूमिकाओं में नियुक्त करेगा. उनमें से कुछ को आईटी में भी रखा जायेगा."

बैंक का NPA घटा

बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 13.70 रुपये के लाभांश की घोषणा की है. उसने बताया कि 31 मार्च 2024 को उसका शुद्ध एनपीए एक साल पहले के 0.67 प्रतिशत से घटकर 0.57 प्रतिशत पर आ गया. चौथी तिमाही में कंपनी का राजस्व एक साल पहले के 1.06 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 1.28 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें - खोखले दावे: 5 दिनों से नहीं है सरकारी अस्पताल में बिजली, मोबाइल की रोशनी में हुई महिला की डिलीवरी

यह भी पढ़ें - MP News: स्कूलों में खुलेआम लूट, पिज्जा पार्टी के नाम पर छात्र-छात्राओं से वसूले जा रहे 5000 रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close