विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति को लगाया गले, कौन है Joe Biden को रिसीव करने पहुंची ये बच्ची

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आ चुके हैं. उनके खास स्वागत की जिम्मेदारी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को सौंपी गई थी.

Read Time: 2 min
अमेरिकी राष्ट्रपति को लगाया गले, कौन है Joe Biden को रिसीव करने पहुंची ये बच्ची
कौन है Joe Biden को रिसीव करने पहुंची ये बच्ची

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन G 20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आ चुके हैं. उनके खास स्वागत की जिम्मेदारी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को सौंपी गई थी. उन्होंने गर्मजोशी से अमेरिकी राष्ट्रपति का भारत में  स्वागत किया. इसी कड़ी में एक लड़की ने भी बाइडेन का स्वागत किया. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति का स्वागत करने वाली यह छोटी बच्ची कौन है?

राष्ट्रपति का स्वागत करने वाली लड़की कौन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की अमेरिकी राजदूत की बेटी है. अमेरिकी राजदूत भी वहां पर मौजूद हैं. भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी हैं. राष्ट्रपति स्वागत के लिए उनकी बेटी वहां मौजूद हैं. एरिक गार्सेटी को जो बाइडेन का बेहद करीबी बताया जाता है. इसीलिए उन्हें राजदूत बनाकर भारत भेजा गया है. अमेरिकी  राजदूत एरिक गार्सेटी की बेटी का नाम माया गार्सेटी (Maya Garcetti) है. जो अपने पिता के साथ वहां पर मौजूद थी. 

इस होटल में ठहरेंगे राष्ट्रपति 

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन आईटीसी मौर्य शेरेटन होटल में रुकेंगे. भारत के इस लक्जरी होटल में राष्ट्रपति के लिए दो बेडरूम का प्रेसिडेंशियल सुइट रिजर्व किया गया है. जिस  सुइट में वह ठहरेंगे उसका नाम "चाणक्य" है. उनके लिए होटल में एक खास तरह का एलिवेटर भी लगाया गया है. बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा, जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और जिमी कार्टर भी अपनी भारत यात्रा के दौरान इस होटल में ठहर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें - जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close