विज्ञापन
Story ProgressBack

Income Tax Recruitment 2024: आयकर विभाग में इन पदों पर आई वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Latest Government Jobs: अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इनकम टैक्स में अच्छे पदों के लिए वैकेंसी निकली है. 

Income Tax Recruitment 2024: आयकर विभाग में इन पदों पर आई वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
Government Job 2024 New Opportunity

Government Jobs 2024: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लोगों के लिए सरकार खुशखबरी लेकर आई है. केंद्र सरकार (Central Government) की आयकर विभाग (Income Tax) में इंस्पेक्टर और असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2024 है. आइए आपको बताते हैं कि आप इन पदों के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं और इसमें आपको सैलरी कितनी मिलेगी. 

इन पदों के लिए आयकर विभाग में भर्ती (Income Tax Office Job Vacancy)

Income Tax में दो पदों के लिए आवेदन स्विकृत किए जा रहे हैं. विभाग में Inspector and Assistant पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. इसके लिए इक्षुक लोग अपने आवेदन Online जमा करा सकते हैं. विभाग ने इन दो पदों के लिए कुल दो वैकेंसी निकाली है. 

इनकम टैक्स ऑफिस में सैलरी (Income Tax Office Job Salary 2024)

आयकर विभाग द्वारा जारी भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स के वेतन स्तर-06 के अनुसार पारिश्रमिक मिलेगा, जो 7वें वेतन आयोग के अनुसार 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक हो सकता है. यह छठे केन्द्रीय वेतन आयोग के अनुसार 4,200 रुपए के ग्रेड वेतन के साथ 9,300 रुपए से 34,800 रुपए के पूर्व-संशोधित वेतन बैंड-2 के अनुरूप है.

आवेदन करने के लिए एज लिमिट (Income Tax Office Job Age Limit 2024)

विभाग द्वारा जारी नौकरी की भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी उम्र अधिकतम 56 साल तक होनी चाहिए. अगर आपकी उम्र 20 साल से अधिक है तो आप आराम से इन दो पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.  

ऐसे करें अप्लाई (How to Apply for Income Tax Office Inspector 2024)

इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन पत्र आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन, आवश्यक दस्तावेजों के साथ, निम्नलिखित पते पर भेजे जाने चाहिए: संयुक्त आयुक्त, सक्षम प्राधिकारी और प्रशासक कार्यालय, SAFEM (FOP)A, NDPSA और सहायक प्राधिकारी, PBPTA, ‘B' विंग, 9वीं मंजिल, लोक नायक भवन, नई दिल्ली, 110003

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: बढ़ते तापमान से बढ़ा ट्रेन हादसे का खतरा, रेलवे बोर्ड के प्रमुख ने जारी की ये एडवाइजरी

इन बातों का रखें खास ध्यान

आवेदन करते हुए खास ध्यान रखें कि आवेदन उचित माध्यम से अग्रेषित किया गया है और इसमें निर्दिष्ट सभी प्रासंगिक सहायक दस्तावेज शामिल हैं. ध्यान रखें कि नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करें और समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा करें. अधिक जानकारी के लिए, आयकर विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना देखें.

ये भी पढ़ें :- Train Accident: फिर हुआ बड़ा रेल हादसा, एक के ऊपर एक ऐसे चढ़ी गाड़ियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार
Income Tax Recruitment 2024: आयकर विभाग में इन पदों पर आई वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
Lok Sabha election Investigation has started in the MP Chhattisgarh and other states where Congress defeat, Mallikarjun Kharge formed committee
Next Article
MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की
Close
;