विज्ञापन
Story ProgressBack

Bengal Train Accident: बंगाल में ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 की मौत, 25 घायल

DarjeelingTrain Accident: बंगाल में ट्रेन हादसा हो गया है. मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही हर तरफ चीख-पुकार मच गई. वहीं टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में उछल गईं. 

Bengal Train Accident: बंगाल में ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 की मौत, 25 घायल

Kanchanjunga Express Train Accident: पश्चिम बंगाल (Bengal) के दार्जिलिंग (Darjeeling Train Accident) में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक मालगाड़ी ने सियालदह (Sealdah) जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन (Kanchanjunga Express Train Accident) को टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही ;चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. वहीं टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में उछल गईं. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा जलपाईगुड़ी के पास हुआ है.

ट्रेन हादसे के बाद रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं.

Kanchanjunga Express Train Accident

Train Accident in West Bengal: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी हवा में कई फीट तक उछल गई.

हवा में टंग गई कंचनजंगा एक्सप्रेस की बोगी

इस रेल हादसे से जुड़ी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं. जिनमें देखा जा सकता है कि ये टक्कर कितनी जोरदार थी. टक्कर के कारण ट्रेन के डिब्बे हवा में लटक गए. बता दें कि अगरतला से चली कंचनजंगा एक्सप्रेस के अंतिम दो डिब्बों को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मारी है. 

West Bengal train accident

West Bengal train accident: टक्कर कितनी जोरदार थी कि ट्रेन की बोगी कबाड़ बन गई. 

ट्रेन हादसा में 5 लोगों की मौत, 25 घायल

टक्कर के तुरंत बाद एनडीआरएफ, डिवीजनल टीम और 15 एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई. बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. इस हादसे में अभी तक पांच लोगों की मौत और 20-25 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

दार्जिलिंग पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने कहा, 'दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 20-25 घायल हो गए हैं. स्थिति गंभीर है. यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई.'

ट्रेन हादसा के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी

दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस के हादसे के बाद सियालदाह स्टेशन पर एक विशेष हेल्पलाइन बूथ बनाया गया है. हेल्पलाइन नंबर हैं 03323508794, 033-23833326 पर कॉल कर घटना के बारे में जानकारी ले सकते हैं या सहायता चाहने वाले यात्री इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. यात्रियों को अधिक सहायता मिले इसके लिए नैहाटी स्टेशन पर एक अतिरिक्त हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है. नैहाटी में हेल्पलाइन नंबर रेलवे नंबर 39222. बीएसएनएल नंबर 033-25812128 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़े: Durg: सामूहिक विवाह कार्यक्रम में फर्जीवाड़ा, पहले से शादीशुदा 30 लोगों की फिर से कराई गई शादी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Eid al-Adha 2024: बकरीद का त्योहार आज, जानें ईद-उल-अजहा के दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी?
Bengal Train Accident: बंगाल में ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 की मौत, 25 घायल
Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan made in-charge of Jharkhand BJP
Next Article
कृषि मंत्री Shivraj Singh Chouhan को झारखंड BJP का प्रभारी बनाया गया, बीजेपी ने चार राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त
Close
;