विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP ने अरुणाचल प्रदेश के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, CM पेमा खांडू समेत कई बड़े नाम शामिल

AP Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची के माध्यम से राज्य की सभी 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

Read Time: 2 min
BJP ने अरुणाचल प्रदेश के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, CM पेमा खांडू समेत कई बड़े नाम शामिल
फाइल फोटो

Arunachal Pradesh Assembly Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के साथ ही अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh Elections) में विधानसभा चुनाव होने हैं, हालांकि इन चुनावों के लिए अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. बीजेपी ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची (BJP Candidate List) जारी कर दी है. इस सूची में मुख्यमंत्री पेमा खांडू (CM Pema Khandu) समेत कई बड़े नाम शामिल हैं. इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में चुनावी शंखनाद हो चुका है.

बीजेपी ने सीएम पेमा खांडू को मुक्तो विधानसभा सीट से टिकट दिया है. वहीं त्सेरिंग ल्हामू को लुमला सीट से, त्सेरिंग दोरजी को तवांग सीट से, फुरपा त्सेरिंग को दिरांग से, त्सेतेन चोम्बे को कलाक्तंग से, थ्रिजिनो-बुरागांव से कुम्सी सिदिसो को और बॉमडिला से डोंगरु सियोंग्जू को टिकट दिया है.

पिछले बार बीजेपी ने मारी थी बाजी

अरुणाचल प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो 2019 में बीजेपी ने राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जिसके बाद बीजेपी ने सरकार बनाई और पेमा खांडू राज्य के मुख्यमंत्री बने. बीजेपी के अलावा जेडीयू को 7 सीटें, एनडीईपी को 5  सीटें और कांग्रेस को 4 सीटें मिली थीं.

ये भी पढ़ें - Bhopal News: प्राइवेट स्कूल संचालक अब नहीं बेच सकेंगे बस्ता और ड्रेस, नियम का उल्लंघन करने पर होगी ऐसी कार्रवाई

ये भी पढ़ें - तीन महीने में विष्णुदेव सरकार ने लिए ये बड़े फैसले,  इसके दम पर BJP ने लोकसभा की सभी 11 सीटें जीतने का किया दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close