विज्ञापन
Story ProgressBack

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा करोड़ों का प्लॉट, राम मंदिर से महज 15 मिनट की दूरी पर बनाएंगे आलीशान घर

Amitabh Bachchan Bought a Property in Ayodhya: अमिताभ बच्चन का प्लॉट राम मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और एयरपोर्ट से करीब आधे घंटे की दूरी पर है. इस एन्क्लेव के मार्च 2028 तक पूरा होने की संभावना है. इसमें एक फाइव स्टार पैलेस होटल भी बनाया जाएगा.

Read Time: 3 min
अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा करोड़ों का प्लॉट, राम मंदिर से महज 15 मिनट की दूरी पर बनाएंगे आलीशान घर
फाइल फोटो

Amitabh Bachchan Bought a Plot in Ayodhya: बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कथित तौर पर अयोध्या के एक सेवन स्टार एन्क्लेव 'सरयू' (Seven Star Enclave Saryu) में प्लॉट खरीदा है. बिग बी ने यह प्लॉट मुंबई (Mumbai) के डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) से खरीदा है. हालांकि, अभी तक प्लॉट के साइज और कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन, सूत्रों का कहना है कि यह प्लॉट लगभग 10,000 वर्ग फुट का है. जिसकी लागत करीब 14.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बता दें कि अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया जाना है. इसी दिन 51 एकड़ में फैले सेवन स्टार एन्क्लेव 'सरयू' का भी उद्घाटन किया जाएगा.

मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर है प्रॉपर्टी

डेवलपर के अनुसार अमिताभ बच्चन का प्लॉट राम मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और एयरपोर्ट से करीब आधे घंटे की दूरी पर है. जबकि बिग बी के जन्म स्थान प्रयागराज से अयोध्या जाने में करीब 4 घंटे लगते हैं. इस एन्क्लेव के मार्च 2028 तक पूरा होने की संभावना है. इसमें एक फाइव स्टार पैलेस होटल भी बनाया जाएगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने एक कार्यक्रम में कहा, "मैं अयोध्या के सरयू में अभिनंदन लोढ़ा के घर के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है. अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने एक भावनात्मक संबंध बनाया है जो भौगोलिक सीमाओं से परे है. यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में है. मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए उत्सुक हूं."

सरयू में निवेश करने वाले पहले व्यक्ति

HoABL के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि अमिताभ बच्चन सरयू के 'पहले नागरिक' हैं. उनका निवेश इस परियोजना को अयोध्या को वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक में बदल देगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या परियोजना में बिग बी का निवेश शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरी सराहना को दर्शाता है."

ये भी पढ़ें - मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने शिप्रा में लगाई डुबकी, बाबा महाकाल का हुआ विशेष श्रृंगार

ये भी पढ़ें - यादों में मुनव्वर राणा: "अब जुदाई के सफ़र को मिरे...", शेर पढ़ते हुए अक्सर रो देते थे Munawwar Rana

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close