विज्ञापन
This Article is From Aug 28, 2023

Bharwan Capsicum: लंच और डिनर में दाल, चावल के साथ बनाएं भरवां शिमला मिर्च, यहां देखें रेसिपी

Bharwan Capsicum Recipe: शिमला मिर्च खाने में क्रंची होते हैं और टेस्टी होते हैं इसके साथ ही इसका आकर्षक हरा रंग इसको और पसंदीदा बनाता है. लेकिन इन गुणों के बावजूद भी शिमला मिर्च इंडियन किचन में खुद को लाइमलाइट में नहीं ला पाती है.

Bharwan Capsicum: शिमला मिर्च में आलू भरकर इसको और टेस्टी बनाएं.

Bharwan Capsicum Recipe:  शिमला मिर्च खाने में क्रंची होते हैं, और इसका आकर्षक रंग इसको और भी ज्यादा कमाल का बनाता है. लेकिन इन गुणों के बावजूद भी शिमला मिर्च इंडियन किचन में खुद को लाइमलाइट में नहीं ला पाती है. हम या तो इसे अपने पिज्जा और पास्ता के लिए खाते हैं या फिर इसे किसी सब्जी में जोड़ कर बना लेते हैं. लेकिन क्या आपने कभी शिमला मिर्च को अपनी मेन डिश में शामिल करने के बारे में सोचा है.अगर आपका उत्तर नहीं है, तो हो सकता है कि एक आसान और टेस्टी भरवा शिमला मिर्च की रेसिपी आपको पसंद आए.

सरल शब्दों में, भरवा शिमला मिर्च बीज रहित शिमला मिर्च है जिसमें एक टैंगी और स्पाइसी आलू को भर कर बनाया जा सकता है. सॉफ्ट शिमला मिर्च के छिलके की हल्की गर्मी के साथ टैंगी आलू की फिलिंग को बैलेंस किया जाता है और यह चावल या रोटी के साथ एक दिलचस्प पेयर बनाते हैं. अगर आप शिमला मिर्च को रोस्ट नहीं करना चाहते हैं, तो शिमला मिर्च के छिलके पर थोड़ा सा जैतून का तेल और नमक लगाकर इसे बेक करें और आपकी टेस्टी शिमला मिर्च बनकर तैयार है? रेसिपी नीचे पढ़ेंः

भरवा शिमला मिर्च कैसे बनाएं (How To Make Bharwa Capsicum)

एक पैन में तेल गरम करें और उसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें जब तक कि उसकी कच्ची महक न चली जाए उसे फ्राई करें. जीरा पाउडर, धनिया, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी आदि जैसे प्याज और मसाले डालें. मसाला अच्छी तरह मिल जाने के बाद, उबले और मसले हुए आलू डालें और सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं, मिश्रण के पक जाने के बाद इसे बिना बीज वाली शिमला मिर्च में भरकर सभी तरफ से हल्का ब्राउन होने तक फ्राई कर लीजिए. आंच बंद कर दें और एक आसान वीकडे के मील के लिए सॉफ्ट और टेस्टी भरवा शिमला मिर्च का आनंद लें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Veg Keema: डिनर में बनाना है कुछ टेस्टी और क्विक तो मटर वेज कीमा है बिल्कुल परफेक्ट, यहां देखें रेसिपी
Bharwan Capsicum: लंच और डिनर में दाल, चावल के साथ बनाएं भरवां शिमला मिर्च, यहां देखें रेसिपी
6 protein rich weight loss breakfast recipe to loose belly fat wajan kam karne wala nashta
Next Article
ब्रेकफास्ट में बनाएं वजन कम करने वाली ये कमाल की डिश, 30 मिनट में बनकर होगी तैयार
Close