विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

Veg Keema: डिनर में बनाना है कुछ टेस्टी और क्विक तो मटर वेज कीमा है बिल्कुल परफेक्ट, यहां देखें रेसिपी

Veg Keema Recipe: क्या आपके दिमाग में भी हमेशा ये ख्याल आता है कि आज खाने में क्या बनाएं. तो आपकी इस समस्या का समाधान हम लेकर आए हैं एक टेस्टी वेज मटर कीमा रेसिपी के साथ. इसे बनाना आसान है और खाने में बहुत टेस्टी है.

Veg Keema: डिनर में बनाना है कुछ टेस्टी और क्विक तो मटर वेज कीमा है बिल्कुल परफेक्ट, यहां देखें रेसिपी
Veg Keema: वेज कीमा को बनाने में बहुत ही कम समय लगता है.

Veg Keema Recipe:   अगर आप भी खाने के शौकीन हैं तो आपको हमेशा खाने में कुछ टेस्टी चाहिए होता है. लेकिन पूरे दिन की थकान के बाद आपको चाहिए की कुछ क्विक खाना बन जाए.  वैसे तो पनीर टिक्का, बटर चिकन और मोमोज जैसी चीजों को खाने का मन तो सबका होता है, लेकिन यह लाइफस्टाइल अनहेल्दी और महंगी होती है. हालांकि, हम बहुत  टेस्टी डिनर करना चाहते हैं. इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं टेस्टी वेज कीमा का रेसिपी, जिसे आप झटपट बनाकर अपने मील को एन्जॉय कर सकते हैं. 

वेज कीमा कई सारी सब्जियों को मिलाकर बनाया जाता है जो उसे पौष्टिक बनाता है. ऐसे में वेज कीमा में मटर कीमा का स्वादिष्ट मसालेदार स्वाद आता है. इस रेसिपी को कीमा की तरह बनाने के लिए मशरूम, सेम, फूलगोभी और गाजर का उपयोग करके इस कीमा को बनाया जाता है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इस सब्जी को बनाने में बहुत कम समय लगता है,  जिसे एक बीजी डे में एंजॉय करने के लिए बनाया जा सकता है.

keema matar

वेज कीमा को रोटी या चावल के साथ सर्व करें. 

कैसे बनाएं वेज कीमा रेसिपी (How To Make Veg Keema)

वेज कीमा बनाने के लिए सबसे पहले कढ़ाही में तेल गर्म करें और उसमें काली इलायची और दालचीनी डालें. अब इसमें कटे हुए प्याज़ और मसालों को ब्राउन होने तक भूनें. अब इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर और बाकी मसाले डाल कर मिलाएं और तब तक पकाएं जब तक कि मसाले से तेल अलग न हो जाए. मसाला पक जाने के बाद इसमें सभी सब्जियां डालें ( मटर को छोड़कर) और पकने दें.  जब सब्जियों का मसाला भुन जाएं और सूख जाए तो इसमें मटर के दाने डाल कर मिला दें. आपका वेज कीमा बनकर तैयार है!

इस वेज कीमा को गरमागरम रोटी या चावल के साथ सर्व करें. इसके साथ चटनी और सलाद को भी शामिल करें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वजन कम कर रहे हैं तो भूलकर भी नाश्ते में ना खाएं ये चीजें, घटने की जगह बढ़ने लगेगा वजन
Veg Keema: डिनर में बनाना है कुछ टेस्टी और क्विक तो मटर वेज कीमा है बिल्कुल परफेक्ट, यहां देखें रेसिपी
stuffed shimla mirch kaise banaye how to mak estuffed shimla mirch bharwa capsicum recipe
Next Article
Bharwan Capsicum: लंच और डिनर में दाल, चावल के साथ बनाएं भरवां शिमला मिर्च, यहां देखें रेसिपी
Close
;