क्या फिर से रिलीज़ होगी बजरंगी भाईजान ? डायरेक्टर कबीर खान ने किया बड़ा खुलासा

Entertainment News in Hindi : सलमान खान (Salman Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) को साल 2015 में दर्शकों से खूब प्यार मिला था. इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले कबीर खान (Kabir Khan) ने इस मूवी को लेकर बड़ा बयान दिया है

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bollywood News : सलमान खान (Salman Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) को साल 2015 में दर्शकों से खूब प्यार मिला था. इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले कबीर खान (Kabir Khan) ने इस मूवी के सीक्वल को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि क्या 'बजरंगी भाईजान' का सीक्वल आएगा ? तो इसके जवाब में कबीर खान ने कहा कि हर ब्लॉकबस्टर फिल्म (Blockbuster Movie) को सीक्वल की जरूरत नहीं होती है. कबीर खान ने कहा कि फिल्म का सीक्वल तभी बनाया जाना चाहिए, जब कोई अच्छी कहानी मिले और उसे आगे बढ़ाया जा सके. उन्होंने IANS से खास बातचीत में कहा, "बिल्कुल नहीं. मैं यह कहने वाला पहला व्यक्ति हूं कि हर ब्लॉकबस्टर फिल्म को सीक्वल की जरूरत नहीं होती. यही वजह है कि मैंने अपने फिल्मी करियर में सीक्वल नहीं बनाए हैं. "

..... मैंने कभी अपनी फिल्म का सीक्वल नहीं बनाया

फिल्म डायरेक्टर कबीर खान ने कहा कि उन्हें कई बार अपनी लोकप्रिय फिल्मों के सीक्वल बनाने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा, "जब भी मेरी कोई सफल फिल्म आई है तो लोगों ने कहा है कि इस फिल्म का सीक्वल बना लो. फिल्म न्यूयॉर्क, टाइगर और बजरंगी भाईजान के बाद मुझसे ऐसा कहा गया. लेकिन, मैंने कभी ऐसा नहीं किया. इसलिए, मैं यह कहने वाला पहला शख्स हूं कि सिर्फ इसलिए कि कोई फिल्म सफल फिल्म है, तो उसका सीक्वल नहीं बनाया जाना चाहिए. ”

Advertisement
कबीर खान ने फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा, “सीक्वल तभी बनाया जाना चाहिए, जब आपको कोई ऐसी कहानी मिले, जो उस कहानी को आगे ले जा सके. ”

कबीर ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं बोला है कि वे बजरंगी भाईजान के सीक्वल पर काम कर रहे हैं. मैंने बस इतना कहा है कि हां, शायद कभी-कभी एक अच्छी स्क्रिप्ट सामने आती है जो ‘बजरंगी' का सीक्वल बनने के लायक है. फिर मैं इसे करना पसंद करूंगा. लेकिन, सिर्फ इसलिए नहीं कि यह इंडस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से एक है, इसलिए इसके सीक्वल की जरूरत है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

Sonam ने Arjun Kapoor को किया राखी विश ! Story में शेयर की तस्वीरें

कितनी थी बजरंगी भाईजान की कमाई ?

फिल्म बजरंगी भाईजान साल 2015 में रिलीज हुई थी. यह मौजूदा समय में सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म और चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है. इस फिल्म में हर्षाली मल्होत्रा, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी हैं. इंटरनेट पर मौजूद डाटा के मुताबिक, फिल्म ने अब तक वर्ल्डवाइड 900 करोड़ से ज़्यादा का कारोबार किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

निया ने अपने भाई को बाँधी राखी... स्लीवलेस सूट और झुमके में बिखेरी कातिल अदाएं