विज्ञापन
Story ProgressBack

Shilpa Shetty Birthday: किस से कोर्ट तक का सफर... जब भरे इवेंट में फंसी थी शिल्पा

Shilpa Shetty Birthday News: शिल्पा शेट्टी का जन्म कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. वह अपने पिता सुरेंद्र शेट्टी (Surendra Shetty) और मां सुन्नंदा शेट्टी (Sunanda Shetty) की बड़ी बेटी हैं. जहां उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) भी बॉलीवुड की एक्ट्रेस रही हैं.

Read Time: 3 mins
Shilpa Shetty Birthday: किस से कोर्ट तक का सफर... जब भरे इवेंट में फंसी थी शिल्पा
Shilpa Shetty Birthday

Shilpa Shetty Birthday News: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) वह नाम है. जिन्हें अपने शुरुआती दौर में अपने सांवलेपन की वजह से काफी ट्रोलिंग का सामना किया. शिल्पा बॉलीवुड की वह एक्ट्रेस हैं जिनकी गिनती टॉप एक्ट्रेस में की जाती है. शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी पल-पल की जानकारी फैंस के साथ शेयर करती हैं. आज 8 जून को शिल्पा का जन्मदिन है. शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 को हुआ था. आज वह 49 साल की हो गई है. 

बेंगलुरु में हुआ जन्म

बता दें, शिल्पा शेट्टी का जन्म कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. वह अपने पिता सुरेंद्र शेट्टी (Surendra Shetty) और मां सुन्नंदा शेट्टी (Sunanda Shetty) की बड़ी बेटी हैं. जहां उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) भी बॉलीवुड की एक्ट्रेस रही हैं. बता दें, शिल्पा की छोटी बहन शमिता का बॉलीवुड करियर शिल्पा के बराबर तो सफल नहीं हो पाया. लेकिन आज बॉलीवुड में उनका अच्छा खासा नाम शुमार है.

इस फिल्म से किया बॉलीवुड में डेब्यू

शिल्पा शेट्टी ने साल 1993 में आई फिल्म बाजीगर (Baazigar) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बता दें, इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म में उन्होंने काजोल की बड़ी बहन का किरदार निभाया था. फिल्म में उनका काजोल के मुकाबले काफी छोटा किरदार था. लेकिन उस किरदार में उन्होंने अपनी जान फूंक दी थी. वहीं इस फिल्म के लिए उनको बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला.

जब रिचर्ड गेरे ने शिल्पा को किया था किस

यह बात जब की है तब 2007 में शिल्पा शेट्टी को एक इवेंट में हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे (Richard Gere) ने भरी पब्लिक में स्टेज पर गाल पर किस कर लिया था. इस बात का खूब बवाल भी मचा था. वहीं शिल्पा शेट्टी के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज हुई थीं. जिसमें से एक को खारिज कर दिया गया था. वहीं दो काफी लंबे समय तक पेंडिंग थीं और साल 2022 में एक्ट्रेस ने मुंबई हाई कोर्ट से इन्हें रद्द करने की मांग भी कही थी. इस मुद्दे के कारण शिल्पा शेट्टी को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: NDTV Exclusive : अवनीत कौर ने कहा,'कंगना में मुझे अपनी माँ-बहन नज़र आती है....'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV Exclusive : अवनीत कौर ने कहा,'कंगना में मुझे अपनी माँ-बहन नज़र आती है....'
Shilpa Shetty Birthday: किस से कोर्ट तक का सफर... जब भरे इवेंट में फंसी थी शिल्पा
Ramoji Group Chairman Ramoji Rao passes away
Next Article
Ramoji Rao Passes Away: रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, प्रतिघात से Veedhi तक... दी ब्लॉकबस्टर फिल्में
Close
;