विज्ञापन
Story ProgressBack

Rahul Khanna Birthday: वो एक्टर जो अपने पिता की तरह बॉलीवुड में नहीं हो पाया सफल, गिनी-चुनी फिल्मों में आए नजर

Rahul Khanna Birthday 2024: एक्टर राहुल खन्ना का जन्म 20 जून 1972 को मुंबई (Mumbai) में हुआ. उनके पिता बॉलीवुड के एक सुपरस्टार थे. वहीं उनकी मां गीतांजलि अपने समय की एक मशहूर मॉडल थीं.

Rahul Khanna Birthday: वो एक्टर जो अपने पिता की तरह बॉलीवुड में नहीं हो पाया सफल, गिनी-चुनी फिल्मों में आए नजर
20 जून को राहुल खन्ना का जन्मदिन

Rahul Khanna Birthday 2024: बॉलीवुड एक्टर राहुल खन्ना (Rahul Khanna) बॉलीवुड का वह नाम है. जिसने काफी चुनिंदा फिल्में की हैं. राहुल खन्ना मशहूर एक्टर विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के बड़े बेटे हैं. जहां उनके छोटे भाई अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा है. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. लेकिन अपने पिता की तरह वह सफल नहीं हो पाए. आज 20 जून को राहुल खन्ना का जन्मदिन है. इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर खुलकर चर्चा करेंगे.

मुंबई में हुआ जन्म

एक्टर राहुल खन्ना का जन्म 20 जून 1972 को मुंबई (Mumbai) में हुआ. उनके पिता बॉलीवुड के एक सुपरस्टार थे. वहीं उनकी मां गीतांजलि अपने समय की एक मशहूर मॉडल थीं. हालांकि राहुल खन्ना ने काफी फिल्मों में काम किया था. लेकिन उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया. इसके बाद वह बॉलीवुड से गायब हो गए.

इस फिल्म से किया डेब्यू

अक्षय खन्ना ने फिल्म 1947 अर्थ (1947 Earth) से बॉलीवुड में बतौर एक्टर अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. वहीं फिल्म का निर्देशन दीपा मेहता (Deepa Mehta0 ने किया था. फिल्म में वह आमिर खान (Aamir Khan) जैसे दिग्गज एक्टर के साथ नजर आए थे. जहां राहुल को अर्थ के लिए बेस्ट मिल डेब्यू के अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था. इसके अलावा वह सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म लव आज कल (Love Aaj Kal) में भी एक अहम किरदार निभाते हुए नजर आ चुके हैं. वहीं उन्होंने ऐलान (Elaan), रकीब (Raqeeb) जैसी फिल्मों में काम किया.

कई टीवी शोज कर चुके हैं राहुल खन्ना

फिल्मी पर्दे पर असफलता मिलने के बाद राहुल ने टेलीविजन इंडस्ट्री की तरफ रुख किया. जहां उन्होंने द अमेरिकंस जैसे शो में काम किया. इसके अलावा वह आइफा अवॉर्ड्स, मिस इंडिया प्रेजेंट जैसे कई शोज की मेजबानी करते हुए भी नजर आए थे. जिसके बाद साल 2019 में दीपा मेहता (Deepa Mehta) के टीवी शो लैला में भी उन्होंने काम किया था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में लगभग 11 फिल्मों में ही काम किया.

यह भी पढ़ें : Bollywood News: 'ब्लफ' करते हुए चोटिल हो गईं प्रियंका, सल्लू भाई ने शुरु की 'सिकंदर' की शूटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bollywood News: 'ब्लफ' करते हुए चोटिल हो गईं प्रियंका, सल्लू भाई ने शुरु की 'सिकंदर' की शूटिंग
Rahul Khanna Birthday: वो एक्टर जो अपने पिता की तरह बॉलीवुड में नहीं हो पाया सफल, गिनी-चुनी फिल्मों में आए नजर
Wild Wild Punjab: Release date of Varun Sharma's film Wild Wild Punjab revealed, will be released on this day
Next Article
Wild Wild Punjab की Release डेट आई सामने, कहानी में ये होगा खास
Close
;