Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के पिछड़ने की वजह आई सामने? फ्लॉप हुई राजनीति में एंट्री

Pawan Singh In Election 2024: उनके पिछड़ने की दूसरी सबसे बड़ी वजह यह है कि उनका स्टारडम बिल्कुल भी काम नहीं आया. लेकिन जब वह रैलियां कर रहे थे, उस समय लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी. वहीं भीड़ देखकर लग रहा था कि चुनाव उनके पक्ष में जा सकता है. लेकिन जब रुझान आए तो उल्टा ही हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
एक्टर की राजनीति में फ्लॉप होने की वजह

Pawan Singh In Election 2024: इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में बॉलीवुड समेत भोजपुरी के कई सितारे अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें कंगना रनौत (Kanagan Ranaut), हेमा मालिनी, (Hema Malini), रवि किशन (Ravi Kishan) के अलावा एक बड़ा नाम पवन सिंह (Pawan Singh) का भी शामिल है. पवन सिंह बिहार के कारकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. पवन सिंह ने इस चुनाव में खूब जमकर प्रचार-प्रसार किया था... अब तक के रुझानों में पवन सिंह की रफ्तार थमती नज़र आ रही है. पवन सिंह सीपीआई के राजा राम सिंह (Raja Ram SIngh) से पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस भोजपुरी एक्टर की राजनीति में फ्लॉप होने की क्या वजह रही? आइए इसे समझने की कोशिश करते हैं : 

किसलिए उठाना पड़ा नुकसान 

बता दें, पवन सिंह राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं... लेकिन अब तक की जानकारी के मुताबिक, उन्हें उम्मीद के मुताबिक साथ नहीं मिला. पवन सिंह करकाट सीट से तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रत्याशी उपेंद्र यादव (Upendra Yadav) हैं. वहीं, दोनों का वोट बट गया. इस कारण पवन सिंह को काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

Advertisement

नहीं काम आया स्टारडम

उनके पिछड़ने की दूसरी सबसे बड़ी वजह यह है कि उनका स्टारडम बिल्कुल भी काम नहीं आया. लेकिन जब वह रैलियां कर रहे थे, उस समय लोगों की काफी भीड़ नजर आ रही थी. वहीं भीड़ देखकर लग रहा था कि चुनाव उनके पक्ष में जा सकता है. लेकिन जब रुझान आए तो उल्टा ही हो गया.

Advertisement

निर्दलीय लड़ना पड़ा भारी

पवन सिंह इस चुनाव में निर्दलीय लड़े हैं. बता दें, उनको बीजेपी से बाहर किए जाने के बाद पवन सिंह ने करकाट सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ना सही समझा. लेकिन वहां की जनता ने उन पर भरोसा बिल्कुल भी नहीं किया.

Advertisement

बीजेपी ने दिखाया बाहर का रास्ता

पवन कुमार की पिछड़ने की सबसे बड़ी वजह रही कि उन्होंने BJP से निकलने का फैसला किया. पहले पवन आसनसोल से BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थे. लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव न लड़ने का फैसला कहकर टिकट लौटा दिया था. जिसके बाद उन्होंने काराकाट लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद पार्टी ने उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या कंगना रनौत ने किया स्मृति ईरानी का करियर बर्बाद? बॉलीवुड के इस खान ने कसा तंज