Latest Bollywood News: एक ही तारीख को हुआ था इन बॉलीवुड एक्टर्स का निधन, फिल्म में निभा चुके हैं दोस्त का किरदार

Firoz Khan And Vinod Khanna Friendship: बॉलीवुड एक्टर्स फिरोज खान और विनोद खन्ना की डेथ में आठ साल का गैप था. लेकिन, इन दोनों एक्टर्स की डेथ एक की तारीख को और एक ही बीमारी से हुई थी. फिरोज खान का निधन 27 अप्रैल 2009 को हुआ था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

Firoz Khan And Vinod Khanna: एक्टर फिरोज खान (Firoz Khan) और विनोद खन्ना (Vinod Khanna) बॉलीवुड के वे नाम हैं, जिनको फैंस का काफी ज्यादा प्यार मिला था. इन दोनों एक्टर्स ने बॉलीवुड को एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. इसके अलावा यह दोनों एक्टर्स काफी अच्छे दोस्त भी माने जाते थे. इन दोनों की दोस्ती के चर्चे फिल्मी गलियारों में भी रहते थे. लेकिन, आज हम इन दोनों एक्टर्स को लेकर ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जो शायद ही किसी को पता होगी.

एक ही तारीख को हुई थी इन एक्टर्स की डेथ

बॉलीवुड एक्टर्स फिरोज खान और विनोद खन्ना की डेथ में भले ही आठ साल का गैप था. लेकिन, इन दोनों एक्टर्स की डेथ एक की तारीख को हुई थी. फिरोज खान का निधन 27 अप्रैल 2009 को हुआ था तो वहीं आठ साल बाद विनोद खन्ना का निधन 27 अप्रैल 2017 को हुआ था. बड़ी बात यह है कि दोनों ही एक्टर्स का निधन एक ही बीमारी से हुआ था. फिरोज खान को लंग कैंसर था वहीं विनोद खन्ना का ब्लड कैंसर से निधन हुआ. इन एक्टर्स की फिल्में आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं.

दोनों साथ कर चुके हैं काम

फिरोज खान और विनोद खन्ना ऑन स्क्रीन के अलावा ऑफ स्क्रीन भी काफी अच्छे मित्र थे. बता दें कि विनोद और फिरोज ने फिल्म कुर्बान (Kurbaan) में दोस्त का रोल किया था. यह फिल्म साल 1980 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म कुर्बान में फिरोज, विनोद की जगह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन, उनके पास उस वक्त टाइम नहीं था. फिरोज 6 महीने तक अमिताभ बच्चन का इंतजार नहीं करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने इस रोल के लिए विनोद खन्ना को चुना. फिल्म की कहानी दोस्ती पर आधारित थी.

यह भी पढ़ें - Bollywood News: 'धार्मिक हूं लेकिन धार्मिक कामों के लिए दान नहीं करती', इंटरव्यू में बोलीं Vidya Balan

Advertisement

यह भी पढ़ें - जीजा आयुष शर्मा को लॉन्च करने पर सलमान की हुई थी खिंचाई... इंटरव्यू में छलका दर्द