विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने 'कांतारा' की जमकर की तारीफ

कांतारा को दर्शकों का प्यार मिला है, जिसकी अब सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी तारीफ की है.

Read Time: 3 min
सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने 'कांतारा' की जमकर की तारीफ
'कांतारा' को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बात
नई दिल्ली:

होम्बले फिल्म्स की 'कांतारा' असल में न सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक गेम चेंजर के रूप में सामने आई. कंबाला और भूत कोला कला रूप की पारंपरिक संस्कृति को जीवंत करने वाले सीन और भव्यता, फिल्म ने बहुत ही शानदार ढंग से भारत के खूबसूरत क्षेत्रों की कहानी को पेश किया, जिसने भारतीय सिनेमा को ग्लोबल लेवल पर पहचान दिलाई. इसके प्रभाव का प्रमाण हाल ही में तब देखने को मिला जब सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में सिनेमैटोग्राफ (संशोधन विधेयक) 2023 के सफल पारित होने के बारे में संसद विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा, जो लोकसभा में भी पारित हो गया. उन्होंने इस सच को बताने के लिए उदाहरण के तौर पर कांतारा का नाम इस्तेमाल किया कि कैसे हमारे भारतीय सिनेमा को वैश्विक मोर्चे पर बड़ी पहचान मिल रही है.

माननीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर संसद को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने फिल्म "कांतारा" का जिक्र करते हुए कहा कि यह फिल्म भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है और वैश्विक मोर्चों पर देश का नाम रोशन करती है. उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री को बड़ी पहचान दिलाई, जिसकी वे लंबे समय से मांग कर रहे थे. कांतारा के निर्देशक, लेखक और अभिनेता होने के नाते ऋषभ शेट्टी ने देश को 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक दी.

यह फिल्म व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी और 2022 में भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. जहां दर्शकों और भारत के कई गणमान्य लोगों ने फिल्म की सराहना की, वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की सराहना की. गौरतलब है कि होम्बले फिल्म्स ने प्रभास अभिनीत अपनी अगली प्रशांत नील निर्देशित 'सालार' का एक रोमांचक टीज़र जारी किया है, जो 28 सितंबर 2023 को रिलीज़ के लिए पूरी तरह तैयार है.

रेखा से पैपराजी ने सोलो पोज देने के लिए कहा, तो मिला ये जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close