विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

Happy Birthday Amitabh bachchan: 81 साल के हुए भोपाल के जमाई राजा, जीवन में बुरे दिन भी देखे

अमिताभ बच्चन का भोपाल से काफी गहरा नाता है क्योंकि अमिताभ बच्चन का भोपाल में ससुराल है. अमिताभ बच्चन की सास और जया बच्चन की मां भोपाल में रहती हैं. इसके अलावा जया बच्चन की बहन भी भोपाल में ही रहती हैं. इसलिए अमिताभ बच्चन अक्सर भोपाल आया जाया करते हैं.

Read Time: 3 min
Happy Birthday Amitabh bachchan: 81 साल के हुए भोपाल के जमाई राजा, जीवन में बुरे दिन भी देखे

आज बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 11 अक्टूबर को जन्मदिन है. आज बिग बी  81 साल के पूरे हो चुके हैं. भले ही अमिताभ बच्चन 81 साल के हो चुके हैं, पर आज भी वह काफी कमाल के नजर आते हैं. उनका बॉलीवुड(Bollywood) में पांच दशक से ज्यादा समय निकल चुका है, उन्होंने फिल्मों कई यादगार रोल निभाए हैं, जिनको ऑडियंस आज भी याद करती है.

यह भी पढ़ें :Bollywood News: ओटीटी प्लेटफार्म पर इस तारीख को रिलीज होगी Jawan, फैंस देख सकेंगे फिल्म का UnCut वर्जन

अमिताभ बच्चन का भोपाल से है गहरा नाता

एक्टर अमिताभ बच्चन का भोपाल से काफी गहरा नाता है क्योंकि अमिताभ बच्चन का भोपाल में ससुराल है. अमिताभ बच्चन की सास और जया बच्चन की मां भोपाल में रहती हैं. इसके अलावा जया बच्चन की बहन भी भोपाल में ही रहती हैं. इसलिए अमिताभ बच्चन अक्सर भोपाल आया जाया करते हैं.

बुरे दिन भी देखे अमिताभ बच्चन ने

यह सही कहावत है, सुबह के बाद शाम भी आती है और शाम के बाद रात का अंधेरा भी आता है. ठीक ऐसे ही अमिताभ बच्चन के साथ हुआ, अमिताभ बच्चन के जीवन में एक ऐसा समय भी आया जब अमिताभ को बिजनेस(Business) में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था. खबर यह थी, उनका घर गिरवी रख दिया गया था. खबर यह भी सामने आई थी, अमिताभ बच्चन ने एक प्रोडक्शन हाउस खोला था. जिसमें उनको काफी ज्यादा नुकसान हो गया था.

अमर सिंह ने की थी अमिताभ की मदद

वह समय था जब अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए थे. उस समय पॉलिटिशियन अमर सिंह(Amar Singh) ने उनकी मदद की थी. अमर सिंह और अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan and Amar Singh) काफी अच्छे दोस्त थे. इसका प्रमाण यह है, जब अभिषेक और ऐश्वर्या(Abhishek and Aishwarya) की शादी हुई थी तब अमर सिंह एक पारिवारिक सदस्य के नाते बच्चन फैमिली(Bachchan Family) के साथ पूरी शादी में रहे.

रेखा के साथ जुड़ चुका है नाम

एक्टर अमिताभ बच्चन का एक्ट्रेस रेखा(Rekha) के साथ नाम जुड़ चुका है. खबर यह भी सामने आई थी, अमिताभ बच्चन और रेखा जल्द शादी करने वाले हैं पर ऐसा नहीं हुआ. फिर अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस जया बच्चन(Jaya Bachchan) से शादी कर ली थी. रेखा एक बार किसी फंक्शन में मांग में सिंदूर भरे नजर आईं थीं. तब लोगों ने यह कयास लगाना शुरू कर दिया था कि रेखा,अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भर्ती हैं.

यह भी पढ़ें :Bollywood News: Tiger 3 से katrina kaif का लुक आया सामने, हाथ में बंदूक पकड़े दिख रहीं हसीना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close