विज्ञापन
Story ProgressBack

'यह जवानी है दीवानी' को हुए 11 साल, दीपिका के ये डायलॉग्स आज भी हैं बेहद खास 

Yeh Jawaani Hai Deewani Complete 11 Years: फिल्म का एक बहुत ही फेमस डायलॉग है, यादें मिठाई के डिब्बे की तरह होती है. नैना के शब्दों से कहा डायलॉग यह समझाता है कि हमें अपनी यादों को महसूस करना, पलों को मजे से गुजारना चाहिए. क्योंकि यह हमारी मौजूदगी का एक बहुत जरूरी हिस्सा है.

Read Time: 3 mins
'यह जवानी है दीवानी' को हुए 11 साल, दीपिका के ये डायलॉग्स आज भी हैं बेहद खास 
'यह जवानी है दीवानी' को हुए 11 साल, दीपिका के ये डायलॉग्स आज भी हैं बेहद खास 

Yeh Jawaani Hai Deewani Complete 11 Years: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म यह जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani) साल 2013 की हिट फिल्मों में से एक है. बता दें, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. वहीं फिल्म में इन एक्टर्स की एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आई थी. आज फिल्म को रिलीज हुए पूरे 11 साल हो चुके हैं. इस मौके पर हम फिल्म के ऐसे डायलॉग्स के बारे में बताएंगे जिनको दर्शक आज भी याद करते हैं.

यादें मिठाई के डिब्बे की तरह होती हैं...

फिल्म का एक बहुत ही फेमस डायलॉग है, यादें मिठाई के डिब्बे की तरह होती है. नैना के शब्दों से कहा डायलॉग यह समझाता है कि हमें अपनी यादों को महसूस करना, पलों को मजे से गुजारना चाहिए. क्योंकि यह हमारी मौजूदगी का एक बहुत जरूरी हिस्सा है.

कभी-कभी कुछ बातें हमारे यादों के कमरे की...

फिल्म का दूसरा फेमस डायलॉग कभी-कभी कुछ बातें हमारे यादों के कमरे की इतनी खिड़कियां खोल देती हैं कि हम दंग रह जाते हैं. नैना ने यह खूबसूरत तरीके से बताया है कि कुछ अनुभव या बातचीत अचानक हमारे गुजरे हुए पलों के दरवाजे को खोल देते हैं. यह डायलॉग हमको बताता है कि हमें उन पलों को गले लगाना चाहिए और स्वीकार करना चाहिए जो हमारी यादें हैं और जो हमारी जर्नी पर आधारित हैं.

जितना भी ट्राई करो जिंदगी में कुछ ना कुछ तो छूटेगा ही....

फिल्म का तीसरा फेमस डायलॉग, जितना भी ट्राई करो जिंदगी में कुछ ना कुछ तो छूटेगा ही, तो जहां हैं वहीं का मजा लेते हैं. यह हमको इस बात की याद दिलाता है कि अभी वक्त में खुशी ढूंढो. आज का ही मजा लो कल क्या होगा किसने देखा.

कुछ वक्त दो सब ठीक हो जाएगा...

फिल्म का चौथा फेमस डायलॉग कुछ वक्त दो सब ठीक हो जाएगा. यह हमें इस बात की याद दिलाता है कि समय हर मर्ज की दवा है. खुद को थोड़ा सा समय दो. सब ठीक होगा, सब्र रखो फल जरूर मिलेगा.

ये भी पढ़े: Cinema Lovers Day: 'मिस्टर एंड मिसेज माही' हुई सिनेमाघरों में रिलीज, दर्शकों को नया ये देखने को मिलेगा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hotstar 18+ Web Series: वो बोल्ड सीरीज, जिनको परिवार से दूर बंद कमरे में देखें अकेले
'यह जवानी है दीवानी' को हुए 11 साल, दीपिका के ये डायलॉग्स आज भी हैं बेहद खास 
Kota Factory 3 Release Date: The release date of 'Kota Factory Season 3' is out, know when and where you can watch it
Next Article
Kota Factory 3 की Release Date आई सामने, जानें कहां देखें ये सीरीज 
Close
;