विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood Small Budget Films: बॉलीवुड की वो कम बजट की फिल्में जिन्होंने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

Bollywood Small Budget Movies: नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और अनुपम खेर (Anupam Kher) की फिल्म अ वेडनसडे भी काफी कम बजट में बनी थी. बता दें, यह फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का बजट सिर्फ 5 करोड़ रुपये था.

Read Time: 3 min
Bollywood Small Budget Films: बॉलीवुड की वो कम बजट की फिल्में जिन्होंने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

Bollywood Small Budget Movies: किरण राव (Kiran Rao) की फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. वहीं, फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार भी मिल रहा है. बता दें कि फिल्म लापता लेडीज सिर्फ 5 करोड़ के बजट में बनाई गई है... और इस फिल्म ने अब तक 7.55 करोड़ रुपयों का कलेक्शन कर लिया है. लेकिन आप जानते हैं कि इसके अलावा बॉलीवुड में ऐसी काफी फिल्में भी बनी हैं, जिनका बजट काफी कम था. लेकिन जब यह फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. आज हम बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन सी फिल्मों के नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: Salman Khan News: वॉर 2, पठान 2 में सलमान खान अब नहीं करेंगे कैमियो, मेकर्स ने लिया फैसला

अ वेडनसडे (A Wednesday) 

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और अनुपम खेर (Anupam Kher) की फिल्म अ वेडनसडे भी काफी कम बजट में बनी थी. बता दें, यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का बजट सिर्फ 5 करोड़ रुपये था. लेकिन जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 30 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar) 

इरफान खान (Irrfan Khan) की फिल्म पान सिंह तोमर 2012 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का बजट 9 करोड़ रुपए के आसपास का था. लेकिन जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इस फिल्म ने लगभग 22 करोड़ रुपये के आसपास की कमाई की थी.

नो वन किल्ड जेसिका (No One Killed Jessica) 

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म नो वन किल्ड जेसिका 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट 9 करोड़ रुपये के आसपास का था. लेकिन जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इस फिल्म में 46 करोड़ रुपए के आसपास की कमाई की थी.

कहानी (Kahaani) 

विद्या बालन (Vidya Balan) की फिल्म कहानी 2012 में रिलीज हुई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 8 करोड़ रुपए के आसपास का था. लेकिन यह फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए के आसपास का कलेक्शन किया था.

विकी डोनर (Vicky Donor) 

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म विकी डोनर 2012 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से आयुष्मान और यामी गौतम (Yami Gautam) ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रुपये के आसपास का था. लेकिन जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इस फिल्म ने 65 करोड़ रुपए के आसपास का कलेक्शन किया.

यह भी पढ़ें: Netflix: एली एवराम ने चुड़ैल बनकर सबको डराया, नेटफ्लिक्स पर अपनी हॉरर फिल्म आने का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close