विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

Bollywood News: अगर बन गई होती बात...तो शायद ये बच्चा होता हेमा मालिनी का पति !

Bollywood News in Hindi: इस बच्चे ने बॉलीवुड में करीब 100 फिल्मों में काम किया है. इनमें कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं, जिनमें उनका किरदार भारतीय फिल्म जगत के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में छप गया.इन्होंने जो पहली फिल्म की उसमें इनका रोल सिर्फ दो मिनटों का था. जब इन्होंने काम करना शरू किया तो मानों उसके बाद जैसे फिल्मों की लाइन लग गई.

Read Time: 3 min
Bollywood News: अगर बन गई होती बात...तो शायद ये बच्चा होता हेमा मालिनी का पति !
अगर बन गई होती बात...तो ये बच्चा होता हेमा मालिनी का पति !

Kumar And Hema Malini : जो तस्वीर आप देख रहे हैं इसमें दिखाई देने वाला बच्चा कोई आम बच्चा नहीं है. आपको बता दें इस बच्चे ने बॉलीवुड में करीब 100 फिल्मों में काम किया है. इनमें कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं, जिनमें उनका किरदार भारतीय फिल्म जगत के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में छप गया.इन्होंने जो पहली फिल्म की उसमें इनका रोल सिर्फ दो मिनटों का था. जब इन्होंने काम करना शरू किया तो मानों उसके बाद जैसे फिल्मों की लाइन लग गई. फिल्म शोले में दोनों हाथ खो चुके ठाकुर का किरदार निभा कर इन्होंने फिल्मी इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लिया. जी हां, हम संजीव कुमार के बारे में बात कर रहे हैं. यह उनकी उनकी बचपन की तस्वीर देख सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि संजीव कुमार की इस कहानी में हेमा मालिनी ने भी अहम किरदार निभाया हैं. 

इस फिल्म से रखा था बॉलीवुड में कदम

संजीव कुमार ने फिल्म हम हिंदुस्तानी (Hum Hindustani) से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उनका रोल सिर्फ 2 मिनट का था. लेकिन इस फिल्म के बाद उनके पास फिल्मों के ऑफर आना शुरू हो गए. उन्होंने बॉलीवुड में खुद को साबित किया और एक बड़े एक्टर बन गए. हालांकि महज 47 साल की उम्र में साल 1985 में वह दुनिया को अलविदा कह गए.

हेमा मालिनी और संजीव कुमार का रिश्ता

संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सीता और गीता' में एक साथ काम किया था. फिल्म का गाना ‘हवा के साथ-साथ' इस दोनों पर फिल्माया गया था, जो सुपरहिट रहा. इस गाने के दौरान पड़ाहों के बीच शूटिंग करते हुए दोनों के साथ एक हादसा हुआ, इस दौरान उन्हें खुद से ज्यादा एक दूसरे की चिंता थी और इस तरह दोनों को एक दूसरे के लिए प्यार महसूस हुआ. संजीव हेमा से शादी करना चाहते थे. लेखक हनीफ जावेरी और सुमंत बत्रा ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र भी किया है. हेमा जब भी संजीव के मां से मिलती तो सिर ढक लेती थीं. हालांकि दोनों के रिश्ते में खटास आ गई और वो एक नहीं हो पाए.

आखिर किस वजह से कुंवारे रहे संजीव कुमार?

दरअसल, संजीव कुमार को ऐसी पत्नी की चाहत थी, जो घर में रहकर उनकी मां की सेवा करे, लेकिन हेमा का उस वक्त फोकस करियर पर था. ऐसे में दोनों के बीच दूरियां आने लगीं. हेमा से अलग होने के बाद संजीव कुमार ने कभी शादी नहीं की और वह कुंवारे ही रहे. हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की और फिल्मों में काम करना जारी रखा.
 

यह भी पढ़ें : Bollywood News : Nepotism पर Sunny-Bobby ने रखी अपनी बात, कहा- स्टार किड होना सफलता की गारंटी नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close