विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood Banned Movies: रिलीज होने से पहले क्यों Ban हुई थी Bollywood की ये फिल्में ? जानिए वजह

Bollywood Films Banned In Theaters: शबाना आजमी (Shabana Azmi) की फिल्म किस्सा कुर्सी का इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर आधारित है. इस फिल्म को सरकार ने सिनेमाघरों में रिलीज करने से रोक दिया था.

Read Time: 2 min
Bollywood Banned Movies: रिलीज होने से पहले क्यों Ban हुई थी Bollywood की ये फिल्में ? जानिए वजह

Bollywood Films Banned In Theaters: भारत सरकार ने हाल ही में एडल्ट कंटेंट परोसने वाली 18 ओटीटी एप को बैन कर दिया गया है. बता दें बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनाई गयी थीं, जो किसी न किसी कारण से सिनेमाघरों में रिलीज होने से बैन कर दी गयीं. वहीं इन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं. जानें वह फिल्में कौन सी हैं, जिनको बैन कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: सरकार ने 18 ओटीटी प्लेटफॉर्म, 19 वेबसाइट, 10 एप्स समेत 57 सोशल मीडिया हैंडल्स किए ब्लॉक, ये बताई वजह

किस्सा कुर्सी का (kissaa  Kursee Kaa) 

शबाना आजमी (Shabana Azmi) की फिल्म किस्सा कुर्सी का इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर आधारित है. इस फिल्म को सरकार ने सिनेमाघरों में रिलीज करने से रोक दिया था. लेकिन आप यह फिल्म यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं.

1. अनफ्रीडम (Unfreedom) 

बता दें, फिल्म अनफ्रीडम एलजीबीटीक्यू पर आधारित है. इस फिल्म को सरकार ने सिनेमाघरों में रिलीज करने से रोक दिया था. लेकिन आप यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर आसानी से देख सकते हैं.

2. फायर (Fire) 

शबाना आजमी की फिल्म फायर भी इंडिया में बैन कर दी गयी थी. इस फिल्म में समलैंगिकता और दूसरी आपत्तिजनक चीजें दिखाई गयी थीं. लेकिन यह फिल्म आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं.

3. गंडू (Gandu) 

फिल्म गंडू को भी भारत में रिलीज करने से बैन कर दिया गया था. लेकिन यह फिल्म ओटीटी पर मौजूद है. आप इसको नेटफ्लिक्स पर आसानी से देख सकते हैं.

4. पांच (Paanch) 

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म पांच को भी सिनेमाघरों में रिलीज करने से बैन कर दिया गया था. यह फिल्म यूट्यूब पर मौजूद है. आप इस फिल्म को यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं.

5. वाटर (Water) 

जॉन इब्राहिम (John Abraham) की फिल्म वाटर को भी सिनेमाघरों में रिलीज करने से बैन कर दिया गया था. क्योंकि फिल्म का कंटेंट आपत्तिजनक था. लेकिन यह फिल्म यूट्यूब पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें: Indira Tiwari Interview: एक्ट्रेस इंदिरा तिवारी ने फिल्म बस्तर को लेकर दी सफाई, कहा- "ये प्रोपेगेंडा फिल्म नहीं बल्कि...."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close