Bharti Singh: बदहाली में बीता बचपन, पेट भरने के लिए मां ने किया संघर्ष, फिर ऐसे भारती सिंह बन गई 'कॉमेडी क्वीन'

Bharti Singh Birthday Special: भारती सिंह ने सबसे पहले कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से अपनी करियर की शुरुआत की थी. आज वो अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भारती सिंह का जन्मदिन

Bharti Singh Birthday Special 2024: जब किसी कॉमेडियन की बात करते हैं तो सबसे पहले हमारे मन में एक ही नाम आता है वो है भारती सिंह (Bharti Singh). भारती अपने टैलेंट की वजह से घर घर फेमस है. हालांकि भारती पहले लल्ली नाम से फैंस के बीच जगह बनाई थी. उन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है. बता दें कि 3 जुलाई, 2024 को भारती सिंह अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. ऐसे में आज इस खास मौके पर भारती से जुड़े कुछ अनकहे किस्से आपको बताएंगे. 

भारती को गरीबी में भी करना पड़ा था गुजारा

भारती सिंह की गिनती उन कॉमेडियंस में की जाती है, जिन्होंने काफी मेहनत और लगन से सिनेमा जगत में अपनी खास पहचान बनाई है. उनको यह सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली. उन्होंने बचपन में काफी गरीबी और दर्द झेला. भारती सिंह उस वक्त लल्ली नाम से काफी प्रसिद्ध थीं. भारती ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बचपन में 2 साल की उम्र में ही उनके पिता का निधन हो गया था. वहीं पिता के गुजरने के बाद उनकी मां ने अकेले ही भारती और भाई बहनों को पाला.

Advertisement

Advertisement

दूसरे को पटाखे जलाते देख भारती हो जाती थी खुश

पिता के निधन के बाद भारती की मां दूसरे के घरों में झाड़ू-पोंछा का काम करती थी ताकि उनके बच्चे का भरण पोषण हो सके. इतना ही नहीं इस दौरान उनकी मां टॉयलेट तक साफ किया और जिन घरों में काम करती थी वहां के लोग उन्हें बासी खाना देते थे, जिसे भारती और उनका परिवार खाते थे. भारती दीपावली पर उन बच्चों के पास जाकर खुश हो जाती थी जो इस खास दिन पर पटाखे फोड़ते थे. दरअसल, बच्चपन के दिनों में भारती के परिवार के पास इतना पैसा नहीं हुआ करता था, जिससे वो पटाखे खरीद सके. 

Advertisement

भारती को कॉमेडी करियर में ऐसे मिला मौका

भारती सिंह को फेम कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) से मिली थी. फिर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल (Comedy Nights With Kapil) में नजर आईं. उन्होंने कई रियलिटी शोज को भी होस्ट किया. इसके अलावा भारती सिंह बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी सराहा था. बता दें कि एक बार यूथ फेस्टिवल के दौरान कॉलेज में सुदेश लहरी ने भारती को लोगों को हंसाते हुए देखा था.  तब उन्होंने इस फेस्टिवल में गोल्ड मेडल जीता था. फिर दूसरे साल भारती को कपिल शर्मा मिले, जिन्होंने उनको लाफ्टर चैलेंज के लिए ऑडिशन देने की सलाह दी. जिसके बाद भारती ने इसके लिए ऑडिशन दिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़े: Mirzapur Season 3 में 'पंचायत 3' के इस एक्टर की एंट्री ! जानें नाम

Topics mentioned in this article