विज्ञापन
Story ProgressBack

Aditya Chopra Birthday: बॉलीवुड का वह फेमस फिल्ममेकर, जिनका इस गंभीर बीमारी में गुजरा बचपन

Aditya Chopra Birthday Special: फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा बचपन में एपीडी डिसऑर्डर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे. यह ऐसी बीमारी है, जिसमें बच्चा ठीक से नहीं सुन पाता.

Read Time: 2 mins
Aditya Chopra Birthday: बॉलीवुड का वह फेमस फिल्ममेकर, जिनका इस गंभीर बीमारी में गुजरा बचपन
आदित्य चोपड़ा का जन्मदिन

Aditya Chopra Birthday Special: आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) बॉलीवुड के उन फिल्ममेकर में से हैं. जिसने अपने पिता यश चोपड़ा (Yash Chopra) के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था. आज आदित्य चोपड़ा का जन्मदिन है. आइए, इस मौके पर उनसे जुड़ी बातों पर चर्चा करते हैं. 

बचपन में इस बीमारी से जूंझे थे आदित्य 

बता दें कि फिल्मकार आदित्य चोपड़ा बचपन में एपीडी डिसऑर्डर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे. यह ऐसी बीमारी है, जिसमें बच्चा ठीक से सुन नहीं पाता है, क्योंकि उनका दिमाग अलग-अलग आवाज की प्रोसेसिंग नहीं कर पाता है.

कविता लिखने के भी हैं शौकीन

 बता दें, आदित्य चोपड़ा को कविताओं का भी काफी शौक है. वह कविताएं भी लिखते हैं. अपनी इन कविताओं का उपयोग उन्होंने अपनी फिल्मों में भी किया है. फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का फेमस डायलॉग 'ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में'. यह मशहूर डायलॉग आदित्य चोपड़ा ने ही लिखा था. 

इन न्यू कमर्स को दिया मौका

बता दें, फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड के काफी न्यू कमर्स को अपने फिल्मों में मौका दिया है, जिनमें ज्यादातर आज के समय में बॉलीवुड के जाने माने चेहरे हैं. इसमें अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), रणवीर सिंह (Ranveer Singh), परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra), अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), वाणी कपूर (Vaani Chopra) जैसे एक्टर्स के नाम शामिल हैं, जो इस वक्त के टॉप स्टार्स हैं.

रानी मुखर्जी से हुई है शादी

आदित्य चोपड़ा की रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के साथ यह दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने पहली शादी साल 2001 में पायल खन्ना (Payal Khann) के साथ की थी, लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई. इसके बाद 2009 में यह दोनों अलग हो गए. इसके बाद आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी धीरे-धीरे एक दूसरे के नजदीक आए. वहीं, साल 2014 में इन दोनों ने शादी कर ली. बता दें, आदित्य और रानी अब एक बेटी के माता-पिता भी हैं.

ये भी पढ़े: Jr. NTR ने बर्थडे पर फैंस को दिया तोहफा: प्रशांत नील के साथ करेंगे काम, इस दिन से शुरू होगी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Srikanth 10 Days Collection: फिल्म श्रीकांत के 10वें दिन का कलेक्शन आया सामने, जानें कैसा रहा फिल्म का हाल
Aditya Chopra Birthday: बॉलीवुड का वह फेमस फिल्ममेकर, जिनका इस गंभीर बीमारी में गुजरा बचपन
Best Movies of Hindi Cinema: Those Bollywood movies which broke all records at the box office, are available on OTT
Next Article
हिंदी सिनेमा की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की सबसे ज़्यादा कमाई 
Close
;