विज्ञापन
Story ProgressBack

CBSE Result Class 10: इस दिन जारी होगा सीबीएसई के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, मार्कशीट यहां कर सकेंगे चेक

CBSE Class 10 Results 2024: माना जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम घोषित करने की तारीख का ऐलान कर सकता है. हालांकि, सीबीएसई बोर्ड के पीआरओ ने एक वायरल खबर का खंडन करते हुए कहा है कि एक मई को एक बजे से तीन बजे के बीच कोई रिजल्ट नहीं आ रहा है.

Read Time: 3 mins
CBSE Result Class 10: इस दिन जारी होगा सीबीएसई के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, मार्कशीट यहां कर सकेंगे चेक

CBSE Latest Update: वर्ष 2024 के सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा (CBSE 10 and 12 Exam Result) में शामिल होने वाले 39 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. माना जा रहा है कि सीबीएसई इस बार मई के पहले हफ्ते में 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर सकता है. हालांकि, इस बारे में अभी बोर्ड की ओर से किसी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन, माना जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम घोषित करने की तारीख का ऐलान कर सकता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फर्जी तारीख

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम से संबंधित एक फेक पोस्ट जेती वायरल हो रहा है. इसमें बताया गया है कि एक मई की दोपहर 1 बजे से 3 बजे बीच रिजल्ट आएगा. लेकिन सीबीएसई बोर्ड के पीआरओ ने इस खबर का खंडन किया है. उन्होंने साफ कहा है कि एक मई को एक बजे से तीन बजे के बीच कोई रिजल्ट नहीं आ रहा है.

39 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में हुए थे शामिल

दरअसल, इस वर्ष 39 लाख से अधिक छात्र-छात्रों ने सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की परीक्षा में भाग लिया था. लिहाजा, अब इन छात्र-छात्राओं को परीक्षा के परिणामों का इंतजार हैं, जिसे देखते हुए शरारती तत्व बच्चों की भावनाओं से खेल रहे हैं. आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. छात्र-छात्राएं अपने स्कोरकार्ड नीचे दिए गए लिंक पर देख सकते हैं.

  1. cbseresults.nic.in
  2. results.cbse.nic.in
  3. cbse.gov.in.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

फरवरी से अप्रैल तक हुई थी परीक्षा

इस साल सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी से लेकर अप्रैल तक आयोजित की गई थीं. कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक आयोजित की गई थी. वहीं, कक्षा 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 2 अप्रैल, 2024 तक आयोजित की गई थी. इस बार दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं एक ही शिफ्ट में आयोजित की गयी थी,  जो सुबह 10:30 बजे शुरू होकर दोपहर 12 बजे चली थी. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways: फिर बदलने जा रहे हैं स्टेशनों के नाम, जानिए-UP के किन 7 स्टेशनों को मिलने जा रहा है कौन सा नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Labour Day 2024: मैं मजदूर हूँ मुझे देवों की बस्ती से क्या? जानिए क्यों मनाया जाता है मजदूर दिवस
CBSE Result Class 10: इस दिन जारी होगा सीबीएसई के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, मार्कशीट यहां कर सकेंगे चेक
Under Graduation Post Graduation Admission Open Madhya pradesh Colleges Date And schedule B.Ed
Next Article
Madhya Pradesh के कॉलेजों में एडमिशन के लिए प्रक्रिया शुरू, यहां जानें पूरा शेड्यूल...
Close
;