विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

चुनाव आयोग ने सचिन तेंदुलकर को बनाया नेशनल आइकन, युवाओं को रिझाने की कोशिश

इस फैसले के कारण सचिन तेंदुलकर को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है ताकि लोकतंत्र के महापर्व में युवा वर्ग हिस्सा ले. देखा जाए तो सचिन तेंदुलकर को युवा अपना आदर्श मानते हैं. उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है. 

Read Time: 2 min
चुनाव आयोग ने सचिन तेंदुलकर को बनाया नेशनल आइकन,  युवाओं को रिझाने की कोशिश

ECI National Icon:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भारतीय चुनाव आयोग ने एक नई जिम्मेदारी दी है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को अपना नेशनल आईकन बनाया है. दरअसल, देश में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है. इस फैसले के कारण सचिन तेंदुलकर को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है ताकि लोकतंत्र के महापर्व में युवा वर्ग हिस्सा ले. देखा जाए तो सचिन तेंदुलकर को युवा अपना आदर्श मानते हैं. उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है. 

ट्वीट देखें

ट्वीट के जरिए चुनाव आयोग ने सूचना दी. साथ ही साथ चुनाव आयोग ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के साथ दिल्ली में एक समझौता भी करेंगे. इस फैसले से युवावर्ग में चुनाव को लेकर जोश बढ़ेगा. देखा जाए तो भारत में युवाओं की संख्या लगभग 75 प्रतिशत है. ऐसे में सचिन तेंदुलकर को नेशनल आइकन बनाना एक बहुत ही बड़ा फैसला है.

1989 में सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2013 में खेला. इस तरह सचिन तेंदुलकर तकरीबन 24 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे. अपने 24 साल के करियर में सचिन तेंदुलकर ने कई रिकॉर्ड भी बनाए. आज देश में कई ऐसे युवा हैं, जो उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. विराट कोहली हो या फिर महेंद्र सिंह धोनी, सभी क्रिकेटर उन्हें सम्मान देते हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close