विज्ञापन

Lakhpati Didi: कौन हैं छत्तीसगढ़ की लखपति दीदी 'मनकुंवरी बाई', जिनसे प्रधानमंत्री मोदी जन-मन इवेंट में करेंगे बातचीत

Lakhpati Didi Mankunwari Bai: मनकुंवारी बाई वर्तमान में प्रतिवर्ष 2 लाख 70 हजार की आय अर्जित कर लखपति दीदी बन गई है. प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के लिए मुनकंवारी बाई सोमवार को जशपुर से झारखण्ड हजारीबाग के लिए रवाना हो गई.

Lakhpati Didi: कौन हैं छत्तीसगढ़ की लखपति दीदी 'मनकुंवरी बाई', जिनसे प्रधानमंत्री मोदी जन-मन इवेंट में करेंगे बातचीत
फाइल फोटो

Lakhpati Didi Mankunwari Bai: छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय के गृह जिले जशपुर की लखपति दीदी लाभार्थी मनकुंवरी बाई से आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जंयती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी झारखण्ड के हजारीबाग में बुधवार को आयोजित होने वाले पीएम जनमन मेगा इवेंट से मनकुंवरी बाई से बात करेंगे.

PM नरेन्द्र मोदी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर झारखण्ड के हजारीबाग में पीएम जनमन मेगा इवेंट में छत्तीसगढ़ की लखपति दीदी से बात करेंगे. मनकुंवारी बाई छत्तीसगढ़ की विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा समुदाय से ताल्लुक रखती हैं.

गौरतलब है जशपुर जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के परिवारों को पीएम जनमन योजना का लाभ दिया जा रहा है. इसी कड़ी में जिले के बगीचा विकासखण्ड के ग्राम कुटमा निवासी मनकुंवारी बाई को झारखण्ड के हजारीबाग में 2 अक्टूबर 2024 को होने वाले पीएम-जनमन के मेगा इवेंट आमंत्रित किया गया है.

मनकुंवारी बाई वर्तमान में प्रतिवर्ष 2 लाख 70 हजार की आय अर्जित कर लखपति दीदी बन गई है. प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के लिए मुनकंवारी बाई सोमवार को जशपुर से झारखण्ड हजारीबाग के लिए रवाना हो गई.

विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार की लखपति दीदी लाभार्थी मनकुंवारी बाई कृषि कार्य के साथ ही अन्य गतिविधियों में जुड़कर अतिरिक्त आय अर्जित कर रही हैं. मनकुंवारी कृषि कार्य के साथ-साथ बत्तख पालन, तेंदूपत्ता, महुआ, चिरौंजी एवं साल बीज संग्रहण कर बिक्री का कार्य करती हैंं.

ये भी पढ़ें-Gwalior: एमपी में पहली बार यहां गाय के गोबर से बनेगी CNG, PM Modi करेंगे उद्घाटन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दशहरा-दिवाली से पहले आमलोगों को झटका! बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम, आज से बदलेंगे ये नियम
Lakhpati Didi: कौन हैं छत्तीसगढ़ की लखपति दीदी 'मनकुंवरी बाई', जिनसे प्रधानमंत्री मोदी जन-मन इवेंट में करेंगे बातचीत
Children Drug Addiction Bilaspur Police Administration in action children sent for development
Next Article
नशे की गिरफ्त में भविष्य! बुरी लत के चक्कर में फंस रहे मासूम, पांच को किया गया सुधार के लिए भर्ती
Close