विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्शन मोड में विष्णु देव सरकार, विकास योजनाओं को मिलेगी रफ्तार, करेंगे ताबड़तोड़ समीक्षा बैठक

CG CM In Action Mode: सीएम साय आज से छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे और विभागों के कामकाज और योजनाओं की प्रगति को लेकर अधिकारियों से बाचतीत करेंगे. इस समीक्षा बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

एक्शन मोड में विष्णु देव सरकार, विकास योजनाओं को मिलेगी रफ्तार, करेंगे ताबड़तोड़ समीक्षा बैठक
विष्णु देव साय (फाइल फोटो)

CG CM Review Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद प्रदेश में चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही छत्तीसगढ़ की विष्णु देव सरकार एक्शन मोड में आ गई है. सीएम साय ने छत्तीसगढ़ के विकास को रफ़्तार देने के लिए ताबड़तोड़ मीटिंग करके विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक कर रहे हैं, ताकि  शासकीय कामकाज में तेजी और कसावट लाई जा सके.

सीएम साय आज से छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे और विभागों के कामकाज और योजनाओं की प्रगति को लेकर अधिकारियों से बाचतीत करेंगे. इस समीक्षा बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

सीएम कृषि, उद्दानिकी और दुग्ध महासंघ के कामकाज की करेंगे समीक्षा 

सीएम विष्णु देव साय आज दोपहर 1 बजे से मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग और फिर 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्यपालन एवं दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे. वहीं,  14 जून को 11.30 बजे से स्वास्थ्य विभाग और 3 बजे चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे.

पीएम मोदी की तीसरी बार शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली से वापस लौटे सीएम 

गौरतलब है पिछले तीन महीने से लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता के चलते प्रदेश में नीतिगत फैसलों पर विराम लग गया था. ऐसे में प्रदेश में संचालित प्रदेश के विभिन्न सरकारी योजनाओं के कामकाज पर भी विराम से लग गया था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी बार शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली लौटे सीएम साय एक्शन में आ गए हैं.

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार के 6 महीने होने पर हो रही कामकाज की समीक्षा

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार के आज 6 महीने पूरे हो चुके है. सरकार के 6 महीनों के कामकाज को लेकर मुख़्यमंत्री साय आज से अगले तीन दिनों तक समीक्षा बैठक करेंगे. छत्तीसगढ़ में सीएम साय के नेतृत्व में गठित सरकार बनने के 3 महीने बाद लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू हो गई थी, लेकिन आचार संहिता ख़त्म होते ही समीक्षा शुरू कर दी है.

सीएम साय मोदी गारंटी और विभागीय योजनाओं की करेंगे समीक्षा

 सीएम विष्णु देव साय आज से लगातार तीन दिन तक विकास योजनाओ की समीक्षा करेंगे. आज दोपहर 1 बजे से सीएम आवास में सबसे पहली बैठक कृषि एवं उद्यानिकी विभाग की करेंगे, जिसमें किसानों के लिए समय पर बीज और खाद की उपलब्धता पर चर्चा होगी. वहीं कल 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्यपालन व दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे. 

14 जून को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कुल चार विभागों की समीक्षा करेंगे

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री साय आखिरी दिन यानी 14 जून को चार विभागों के कामकाज की समीक्षा करेंगे  सीएम की शुक्रवार यानी 14 जून को सुबह 11.30 बजे से स्वास्थ्य विभाग की बैठक होगी, उसके बाद 3 बजे चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक रहेगी.

ये भी पढ़ें-New Army Chief: नए सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी का अंबिकापुर से रहा है ये खास रिश्ता...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh के सीएम विष्णु देव साय ने सरनेम वाले विवाद पर कह दी ये बड़ी बात...
एक्शन मोड में विष्णु देव सरकार, विकास योजनाओं को मिलेगी रफ्तार, करेंगे ताबड़तोड़ समीक्षा बैठक
Prime Minister Aawas Yojana big scam regarding scheme come to light in Surguja Nine crore rupees were swindled from 900 beneficiaries
Next Article
PM Aawas Yojana: 8 साल बाद भी लाभार्थियों को नहीं मिला मकान, 9 करोड़ डकारने वाले भ्रष्टों पर अब ऐसे कसेगा शिकंजा
Close
;