Peculiar Thieves: घर में घुसे अनोखे चोर, उठाकर ले गए...डियो, शैम्पू और साबुन, पुलिस के हत्थे चढ़े चार लुटेरे!

Unique Thieves Of Jashpur: सिटी कोतवाली की पकड़ में आए अनोखे चोरों के पास से बरामद डीओ, साबुन और शैम्पू पुलिस भी हैरान है. चोरों के कारनामे शहर में चर्चा के विषय बने हुए हैं. दिलचस्प यह है कि गिरफ्तार चारों आरोपियों में एक नाबालिग है और एक चोर ने खुद को युवक रैपर बताया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Jashpur Thief: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय के गृहनगर जशपुर जिले में शनिवार को पुलिस ने एक अजीबोगरीब चोरों के गिरोह को दबोचने में कामयाबी पाई, जिन्होंने शहर में लगातार चोरी की वारदातों से पुलिस की नाक में दम कर रखा था. हैरत वाली बात ये रही कि उनके पास से पुलिस चोरी के माल के साथ-साथ डियो, शैंपू और साबुन भी बरामद किए, जो उन्होंने उसी घर से चुराए थे, जहां उन्होंने चोरी को अंजाम दिया था.

सिटी कोतवाली की पकड़ में आए अनोखे चोरों के पास से बरामद डीओ, साबुन और शैम्पू पुलिस भी हैरान है. चोरों के कारनामे शहर में चर्चा के विषय बने हुए हैं. दिलचस्प यह है कि गिरफ्तार चारों आरोपियों में एक नाबालिग है और एक चोर ने खुद को युवक रैपर बताया है.

पंडित दीनदयाल कंचनपुर कॉलोनी के बंद पड़े मकान में चोरों ने डाला डाका

सिटी कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी ने बताया कि जशपुर शहर स्थित पंडित दीनदयाल कंचनपुर कॉलोनी में निवासरत एलेक्स कुमार तिर्की ने बीते माह परिवार के साथ बाहर गए हुए थे और 5 सितंबर को घर लौट तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ था और घर बिखरा हुआ मिला. चोरी की आशंका में उसने सिटी कोतवाली में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

चोर अपने साथ अलमारी में रखे डीओ, साबुन, परफ्यूम, शैम्पू भी साथ लेकर गए

पुलिस शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उसके बंद घर की अलमारी में रखे करीब 75,000 रुपए कीमतीं सामान ले गए, जिसकी मार्केट कीमत करीब 75 हजार रुपए थी, लेकिन चौंकाने वाली बात यह रही कि चोर अपने साथ अलमारी में रखे डीओ, साबुन, परफ्यूम, शैम्पू भी साथ लेकर गए, जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया. 

सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू किया और  चोरी के संदेह में एक नाबालिग समेत चार युवकों को जल्द ही हिरासत में ले लिया. पूछताछ में चारों ने अपना गुनाह कुबूल लिया. चोरी के आरोप में गिरफ्तार चारों आरोपियों की पहचान कर ली गई है.

ताला तोड़कर घर में घुसे चारो चोरों ने हाथ जो भी लगा उठाकर भाग निकले

चारों युवक की पहचान क्रमश आदित्य कुमार भगत उर्फ ठोको, रविराज भगत, जयदेव राम के रूप में हुई है, जबकि चौथा आरोपी नाबालिग है. आरोपियों ने काफी दिनों से बंद पड़े पीड़ित के घर में चोरी की योजना बनाई और गत 28 अगस्त की रात करीब घर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस गए और वहां जो भी मिला उठाकर भाग निकले.

Advertisement

चोर ने बताया कि चोरी का साबुन का यूज करने से उसकी त्वचा गोरी हो गई

गिरफ्तार एक चोर ने बताया कि वह चोरी किए हुए साबुन का इस्तेमाल करता था, जिससे उसकी त्वचा पहले से गोरी हो गई, उसने बताया कि वह चोरी के बॉडी स्प्रे (डियो) का भी नियमित रूप से इस्तेमाल करता था. हालांकि उसने पुलिस से वादा किया है कि जेल से रिहा होने के बाद वह मेहनत-मजदूरी करके पैसे कमाएगा और फिर अपना खुद का डियो खरीदेगा.

कई दिनों से जशपुर में चोरों का समूह चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था

चोरी की घटना में शामिल एक अन्य युवक ने खुद को मशहूर रैपर बताया. गिरफ्तार होने के बाद उसने पुलिस के सामने रैप सॉन्ग गाकर अपना टैलेंट भी दिखाया, जिससे वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. सिटी कोतवाली पुलिस के मुताबिक इन चोरों का समूह कई दिनों से शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-कंटेनर से Apple कंपनी के 12 करोड़ के 1600 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर, नहीं दर्ज हुई FIR; थाना प्रभारी सहित SI निलंबित