विज्ञापन

2 रिश्तेदारों ने लिया 85 लाख का लोन ! शातिर दिमाग नहीं आया काम, अब पुलिस ने पकड़ा

Chhattisgarh News in Hindi : इस धोखाधड़ी के मामले में अब तक केवल शैलेंद्र और उषा के हाथ का पता चला है. लेकिन क्या यह मामला यहीं खत्म होता है? क्या इस फर्जीवाड़े में और भी लोग शामिल हैं? मामले में पुलिस की जांच अभी जारी है.

2 रिश्तेदारों ने लिया 85 लाख का लोन ! शातिर दिमाग नहीं आया काम, अब पुलिस ने पकड़ा
2 रिश्तेदारों ने लिया 85 लाख का लोन ! शातिर दिमाग नहीं आया काम, अब पुलिस ने पकड़ा

Bank Fraud in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले में 85 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें एक्सिस बैंक से फर्जी दस्तावेज दिखाकर लोन लिया गया था. इस धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी शैलेंद्र ज्ञानचंदानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. इस मामले के तार 8 साल पुराने हैं. यह धोखाधड़ी का मामला तब उजागर हुआ जब एक्सिस बैंक के मैनेजर योगेश देशमुख ने कोतवाली थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई. बैंक की जांच के दौरान पता चला कि बालाजी सेल्स की प्रोपराइटर उषा ज्ञानचंदानी और शैलेंद्र ज्ञानचंदानी ने मिलकर फर्जी बैंक स्टेटमेंट का इस्तेमाल किया और एक्सिस बैंक से 85 लाख रुपये का लोन लिया. लोन लेने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे.

बैंक को कैसे बनाया बेवकूफ ?

बैंक के दस्तावेजों की जांच के दौरान मैनेजर ने पाया कि बालाजी सेल्स की प्रोपराइटर उषा ज्ञानचंदानी द्वारा प्रस्तुत स्टेटमेंट और बैंक के रिकॉर्ड में भारी अंतर था. पुलिस जांच में ये भी खुलासा हुआ कि उषा ज्ञानचंदानी और शैलेंद्र ज्ञानचंदानी ने मिलकर फर्जी बैंक स्टेटमेंट पेश किया था. इसके आधार पर एक्सिस बैंक से 85 लाख का लोन लिया और बाद में नौ-दो ग्यारह हो गए थे. कुछ समय पहले महिला को हिरासत में लिया गया था. जबकि अब मास्टरमाइंड शैलेंद्र अब पकड़ा गया है.

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

मामले को लेकर धमतरी जिले के DSP  नेहा पवार ने बताया कि शैलेंद्र ज्ञानचंदानी ने उषा के साथ मिलकर ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में फर्जी दस्तावेज जमा किए थे. जांच के बाद पुलिस ने शैलेंद्र ज्ञानचंदानी महालक्ष्मी एंक्लेव का निवासी था. शैलेंद्र (49) को इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, जिसे आज मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें : 

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर करोड़ों की ठगी ! पैसा लेकर नौ-दो ग्यारह हुई कंपनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: पिछले 25 सालों से कर रहे हैं पुल की मांग, नहीं हुई कोई सुनवाई
2 रिश्तेदारों ने लिया 85 लाख का लोन ! शातिर दिमाग नहीं आया काम, अब पुलिस ने पकड़ा
Loan of 20 thousand rupees left pressure was for loan recovery died under stress in Ambikapur
Next Article
CG News: 20 हजार रुपये बचे थे लोन के, वसूली के लिए बुजुर्ग पर बनाया गया दबाव, तनाव में आकर ऐसे दे दी जान
Close