विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Railways: पैसेंजर्स कृपया ध्यान दें ! 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द 

Indian Railways : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) रेलवे प्रशासन (Railway Administration) की तरफ से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलवमेंट (Infrastructure Development) के लिए बिजली का काम चल रहा है. नतीजतन बिलासपुर ज़िले में 24 अप्रैल को रेल मंडल के 8 ट्रेनें रद्द रहेंगी.

Indian Railways: पैसेंजर्स कृपया ध्यान दें ! 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द 
Chhattisgarh Bilaspur Train Cancelled News

Chhattisgarh Bilaspur Train Cancelled News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) रेलवे प्रशासन (Railway Administration) की तरफ से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलवमेंट (Infrastructure Development) के लिए बिजली का काम चल रहा है. इसके तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर एवं चांपा के बीच चौथी लाइन को बिलासपुर स्टेशन से जोड़ने का काम किया जाएगा. बता दें कि इस सेक्शन में तीसरी और चौथी लाइन में विद्युतीकरण का काम होगा. इससे ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित रहेगी. नतीजतन बिलासपुर ज़िले में 24 अप्रैल को रेल मंडल के 8 ट्रेनें रद्द रहेंगी. इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि वो 8 ट्रेनें कौन सी है... ? जो बिलासपुर-चांपा के बीच 24 अप्रैल को बंद रहेगी.

किस वजह से रद्द हुई ट्रेनें

मिली जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर रेलवे प्रशासन की तरफ से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलवमेंट के लिए कई सारे काम किए जा रहे हैं. ऐसे में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर और चांपा के बीच कई रेलवे स्टेशनों के बीच लेवल क्रॉसिंग पर गर्डर लॉन्चिंग और बिजली का काम चल रहा है. इसके चलते 24 अप्रैल को रेल मंडल के 8 ट्रेनें रद्द रहेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि क्रॉसिंग पर गर्डर लॉन्चिंग से आने वाले दिनों में सड़क मार्ग का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को निजात मिल जाएगी क्योंकि ट्रेन की आवाजाही के दौरान क्रॉसिंग गेट पर रुकने की अवश्यकता नहीं होगी. इसी तरह इससे रेल परिचालन भीआसान होगा.रेल प्रशासन यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करता है और सहयोग की आशा करता है.

रद्द होने वाली गाड़ियों की जानकारी कुछ इस प्रकार है:

01. दिनांक 24 अप्रैल, 2024 को बिलासपुर एवं रायगढ़ से चलने वाली 08738 और 08735 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू पैसेजर स्पेशल रद्द रहेगी.
02. दिनांक 24 अप्रैल, 2024 को बिलासपुर एवं रायगढ़ से चलने वाली 08737 और 08736 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू पैसेजर स्पेशल रद्द रहेगी.
03. दिनांक 24 अप्रैल, 2024 को बिलासपुर एवं कोरबा से चलने वाली 08732 और 08731 बिलासपुर-कोरबा -बिलासपुर मेमू पैसेजर स्पेशल रद्द रहेगी.
04. दिनांक 24 अप्रैल, 2024 को बिलासपुर एवं गेवरारोड से चलने वाली 08734 और 08733 बिलासपुर-गेवरा रोड -बिलासपुर मेमू पैसेजर स्पेशल रद्द रहेगी.

यह भी पढ़ें :

मां के प्रेम प्रंसग की बेटे को मिली सजा, सिरफिरे आशिक़ ने बीयर की बोतल से मासूम को मार डाला

Video : आदिवासी युवक को नहीं मिली एंबुलेंस तो बीवी को कंधे पर लादकर पहुंचा अस्पताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर; हथियार और कारतूस बरामद
Indian Railways: पैसेंजर्स कृपया ध्यान दें ! 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द 
Three girls escaped from juvenile home in rajnandgaon two have murder charges one has other cases registered against her
Next Article
Chhattisgarh: बाल सुधार गृह से फरार हुई तीन लड़कियां, दो पर हत्या तो एक के खिलाफ अन्य मामलों में दर्ज है केस
Close
;