विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

सरगुजा संभाग के पहले साइबर थाने का हुआ उद्घाटन

सरगुजा के पहले साइबर थाने का प्रदेश के सीएम भूपेंद्र बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने वर्चुअली शुभारंभ किया बाद में पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग और कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी ने फीता काटकर इस थाने का उद्घाटन किया. इसके साथ ही आज चार अन्य साइबर थानों का शुभारंभ किया गया.

Read Time: 3 min
सरगुजा संभाग के पहले साइबर थाने का हुआ उद्घाटन
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज (फाइल फोटो)
अंबिकापुर:

सरगुजा संभाग के पहले साइबर सेल थाने का शुभारंभ आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ साथ छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू व पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के द्वारा वर्चुअल तरीके से किया गया. इस दौरान रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग व कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी ने अम्बिकापुर पुलिस लाइन स्थित इस साइबर थाने का फीता काटकर औपचारिक रूप से उद्घाटन किया. इस दौरान कई बड़े अधिकारी भी यहां उपस्थित रहे. जिले के कलेक्टर ने भी उद्घाटन सामारोह में शिरकत की. इस समय साइबर अपराध बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं आए दिन कोई ना कोई किसी साइबर क्राइम का शिकार हो रहा है. सरगुजा संभाग में पहला साइबर थाना बनने से सरगुजा के आम लोगों को बहुत ही फायदा होने वाला है. सरगुजा संभाग के पहले साइबर थाना के उद्घाटन के साथ ही आज पूरे प्रदेश में चार साइबर थानों का भी शुभारंभ हुआ. प्रदेश सरकार के इस कदम से साइबर क्राइम पर कुछ अंकुश तो जरूर ही लगेगा.

95dlr33g

(फाइल फोटो)

सरगुजा के इस साइबर थाने के अंतर्गत 6 जिले आयेंगे. इस थाने से 6 जिले के लोगों को तो सीधा फायदा होगा ही साथ ही अन्य जिले के लोगों को भी इसका कुछ लाभ तो मिलेगा ही. रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग ने कहा कि इस थाने में एक थाना प्रभारी सहित 10 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है जो सभी साइबर संबंधित कार्यों में दक्ष हैं इस थाने के अंदर 6 जिले आएंगे. पीड़ित हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से अपनी शिकायत थाने में दर्ज करा सकते हैं.

देश के साथ साथ छत्तीसगढ़ में साइबर क्राइम के केस बहुत ज्यादा बढ़ गए है वहीं साइबर थाने या इस तरह के अपराध की जांच करने वाली एजेंसियां भी बहुत ही कम संख्या में हैं. प्रदेश सरकार के इस तरह के प्रयासों से आम जनता को बहुत ही राहत मिलेगी. साथ ही ये उम्मीद है कि प्रदेश सरकार,प्रदेश पुलिस के ऐसे प्रयासों से साइबर अपराधी की कमर टूटेगी.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close